गजब रिकॉर्ड: चेतेश्वर पुजारा 2.0.. डबल सेंचुरी ठोक किया अजूबा, गावस्कर-सचिन-विराट सब फेल
Advertisement
trendingNow12482412

गजब रिकॉर्ड: चेतेश्वर पुजारा 2.0.. डबल सेंचुरी ठोक किया अजूबा, गावस्कर-सचिन-विराट सब फेल

Cheteshwar Pujara: चेतेश्वर पुजारा, वो खिलाड़ी जिसे आउट करने के लिए गेंदबाजों की हालत पतली हो जाती है. राहुल द्रविड़ के बाद पुजारा को टीम इंडिया की दूसरी ढाल कहें तो गलत नहीं होगा. यूं तो पुजारा महीनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वापसी की उम्मीदें भी कम हैं, लेकिन उन्होंने अपना प्रचंड रूप दिखाकर BCCI को आईना दिखाया है. 

 

Cheteshwar Pujara

Ranji Trophy: चेतेश्वर पुजारा, वो खिलाड़ी जिसे आउट करने के लिए गेंदबाजों की हालत पतली हो जाती है. राहुल द्रविड़ के बाद पुजारा को टीम इंडिया की दूसरी ढाल कहें तो गलत नहीं होगा. यूं तो पुजारा महीनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वापसी की उम्मीदें भी कम हैं, लेकिन उन्होंने अपना प्रचंड रूप दिखाकर BCCI को आईना दिखाया है. उन्होंने डबल सेंचुरी ठोक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो सुनील गावस्कर, विराट कोहली और सचिन जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी नहीं कर पाए हैं. 

चेतेश्वर पुजारा बने नंबर-1

चेतेश्वर पुजारा रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए खेलते हैं. उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ मुकाबले में एक बेहतरीन डबल सेंचुरी ठोकी. पुजारा के बल्ले से 234 रन निकले, जिसमें 25 चौके और 1 छक्का था. हैरानी की बात ये है कि पुजारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी ठोकने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. दुनियाभर में ऐसे 3 बल्लेबाज ही हुए जिन्होंने पुजारा से ज्यादा घरेलू क्रिकेट में दोहरे शतक जमाए हैं.

डॉन ब्रैडमैन की लिस्ट में हुए शामिल

चेतेश्वर पुजारा ने अपनी 18वीं डबल सेंचुरी ठोकी. इसी के साथ उन्होंने दिग्गज डॉन ब्रैडमैन की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. ब्रैडमैन ने अपनी 20 साल के करियर में 37 डबल सेंचुरी लगाई थीं. पुजारा ने रंजीत सिंहजी का रिकॉर्ड तोड़ा जिनके नाम पर रणजी ट्रॉफी खेली जाती है. उन्होंने 14 डबल सेंचुरी ठोकी थीं. लिस्ट में दूसरा नंबर पर वॉली हैमंड हैं जिन्होंने 36 दोहरे शतक जमाए थे. वहीं, तीसरे नंबर पर एलियास हंड्रेन हैं जिन्होंने 22 डबल सेंचुरी ठोकी थीं. 

ये भी पढ़ें.. तभी मैं खेल रहा हूं..' खतरे में केएल राहुल का स्पॉट? शतक ठोक खूंखार बैटर लटकाई 'तलवार', वापसी को बेताब

पिछले साल खेला था आखिरी टेस्ट

चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए बहुमूल्य योगदान दिया और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को खूब जख्म दिए. लेकिन उन्हें पिछले साल टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया था. जून 2023 में आखिरी टेस्ट खेलने के बाद पुजारा की अभी तक वापसी नहीं हुई है. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस डबल सेंचुरी का असर ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले बीसीसीआई पर कितना पड़ता है. 

Trending news