लंबे वक्त बाद टीम इंडिया में वापस लौटा यह खिलाड़ी, कोच शास्त्री ने बांधे तारीफों के पुल

 टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद वनडे सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही 8 सप्ताह के दक्षिण अफ्रीका दौरे का शानदार अंत किया. 

लंबे वक्त बाद टीम इंडिया में वापस लौटा यह खिलाड़ी, कोच शास्त्री ने बांधे तारीफों के पुल
कोच रवि शास्त्री को रैना का बेखौफ अंदाज आया पसंद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में ऐतिहासिक जीत हासिल करके टीम इंडिया भारत लौट आई है. टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद वनडे सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही 8 सप्ताह के दौरे का शानदार अंत किया. भारत ने टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए वनडे सीरीज 5-1 से जीती और फिर टी-20 सीरीज भी अपने नाम की. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में सुरेश रैना की काफी लंबे वक्त बाद वपासी हुई थी और उन्होंने इस टी-20 सीरीज में खुद को साबित भी करके दिखाया है. 

बता दें कि सुरेश रैना के 27 गेंद में 43 रन के बाद अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारत ने निर्णायक तीसरे टी-20 क्रिकेट मैच में सात रन से जीत दर्ज करके सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर सात विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन ही बना सकी. तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब भी सुरेश रैना ने हासिल किया. 

दक्षिण अफ्रीका में 'हीरो' बने रैना तो प्रियंका की आंखों से छलक पड़े आंसू

टीम के कोच रवि शास्त्री भी सुरेश रैना के प्रदर्शन से प्रभावित हैं. हाल ही में एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कोच रवि शास्त्री ने कहा, ''सुरेश रैना काफी अनुभवी हैं और उन्होंने दिखाया कि अनुभव क्या कर सकता है.''

VIDEO: तीसरे टी20 मैच में सुरेश रैना ने नहीं मानी MS धोनी की बात, पड़ा करारा शॉट

कोच शास्त्री को रैना का बेखौफ अंदाज काफी पसंद है. उन्होंने कहा, ''रैना में सबसे अच्छी बात यही लगती है कि वह बेखौफ हैं. रैना का प्रदर्शन इसलिए भी दमदार लगा क्योंकि लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले खिलाड़ी आमतौर पर सबसे पहले अपनी जगह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं. इससे आप पर दबाव बढ़ सकता है. लेकिन रैना ने ऐसे बल्लेबाजी की जैसे वह कभी टीम से बाहर थे ही नहीं. उन्होंने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की. उन्हें ऐसा खेलते देखकर काफी अच्छा लगा.''

Suresh Raina

बता दें कि टी-20 सीरीज में वापसी के बाद अब सुरेश रैना की नजरे वनडे टीम में वापसी पर हैं. इसके लिए वह कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं. वनडे की बात करते हुए रैना ने कहा था, "मैंने वनडे में पांचवें स्थान पर रहते हुए अच्छी बल्लेबाजी की है. यह कुछ और खेलों का मामला है और मुझे लगता है कि मैं इससे वनडे टीम में वापसी की अपनी क्षमता दर्शा सकता हूं." रैना ने कहा, "पिछले दो साल में मैंने काफी कड़ी मेहनत की है. मैं हर सत्र जिम में या मैदान पर अभ्यास करते हुए बिताता था. मैं बस भारतीय टीम के लिए मैदान पर उतरने का इंतजार करता था. अब जब टीम सीरीज जीती है, तो सबकुछ अच्छा लग रहा है."

(एजेंसी इनपुट के साथ)