VIDEO : साल के पहले ही दिन मुनरो ने 18 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, युवराज से अब भी पीछे
Advertisement

VIDEO : साल के पहले ही दिन मुनरो ने 18 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, युवराज से अब भी पीछे

इससे पहले 14 गेंदों में अर्धशतक बनाने का कारनामा कर चुके हैं कॉलिन मुनरो.

कॉलिन मुनरों चंद बल्लेबाजों में से हैं, जिन्होंने एक से ज्यादा अर्धशतक 20 से कम बॉल में बनाए हैं. फोटो : twitter

नई दिल्ली : क्रिकेट में 2018 की शुरुआत धमाकेदार तरीके से हुई है. साल के पहले ही टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतक जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के बुरे दिनों का अंत नहीं हुआ है. कीवी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों का छठा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा. इससे पहले मुनरो 14 बॉल में शतक जड़ने का कारनामा कर चुके हैं.

  1. 18 गेंदों में बनाया कॉलिन मुनरो ने अर्धशतक
  2. इससे पहले 14 गेंदों में बना चुके हैं 50
  3. सबसे तेजी से 50 बनाने में युवराज हैं आगे

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. टीम को पहली ही सफलता गुप्टिल के रूप में मिल गई, लेकिन उसके बाद कॉलिन मुनरो ने वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. मुनरो ने 18 बॉल में अर्धशतक जड़ दिया. ये उनका दूसरा सबसे तेज अर्धशतक था. इससे पहले वह 14 बॉल में अर्धशतक जड़ने का कारनामा कर चुके हैं. टी20 में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का कारनामा युवराज के नाम है. युवी ने 12 बॉल में अर्धशतक जड़ा था.

कोच रवि शास्त्री ने इस अंदाज में दी नए साल की बधाई, लोगों ने कहा- DJ वाले बाबू मेरा गाना चला दो

मुनरो ने इस मैच में विंडीज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. खासकर क्रेग ब्रेथवेट और कोक विलियम्स जमकर पिटे. मुनरो ने ब्रेथवेट के एक ओवर में 21 और विलियम्स के ओवर में 24 रन ठोक डाले. अंत में 23 बॉल में 66 रन बनाकर मुनरो विलियम्स का ही शिकार बने. मुनरो ने अपनी इस पारी में 11 चौके और 3 छक्के जड़े.

fallback
मुनरो ने 23 गेंदों में 66 रन बनाए. फोटो : ब्लैककैप्स

जनवरी से मुनरो का खास रिश्ता
कॉलिन मुनरो और जनवरी का एक खास कनेक्शन है. ये लगातार तीसरा साल है, जब जनवरी में कॉलिन मुनरो ने अपने बल्ले से आग उगली है. इससे पहले 10 जनवरी 2016 को श्रीलंका के खिलाफ कॉलिन मुनरो ने 14 बॉल में अर्धशतक ठोक दिया था.

fallback

6 जनवरी 2017 को कॉलिन मुनरो ने बांग्लादेश के खिलाफ 54 गेंद में 101 रन बना दिए थे. अब 1 जनवरी 2018 को उन्होंने 18 गेंद में वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया.

साल का पहला अर्धशतक, पहला चौका और सिक्स

देखिए मुनरो की तूफानी पारी

कॉलिन मुनरो ने इसी के साथ इस साल का पहला अर्धशतक अपने नाम किया. इसके साथ ही उन्होंने इस साल का पहला चौका और छक्का भी अपने नाम कर लिया.

Trending news