Zee Rozgar Samachar

बांग्लादेश ने पूर्व तेज गेंदबाज कोर्टनी वाल्श को कोच बनाया

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श को श्रीलंका में अगले महीने होने वाले त्रिकोणीय टी20 टूर्नामेंट के लिए बांग्लादेश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच होंगे.

बांग्लादेश ने पूर्व तेज गेंदबाज कोर्टनी वाल्श को कोच बनाया
कोर्टनी वाल्श ने अभी तक किसी भी टीम की पूरी जिम्मेदारी नहीं संभाली है. (फाइल फोटो)

ढाका :  बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श को श्रीलंका में अगले महीने होने वाले त्रिकोणीय टी20 टूर्नामेंट के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच बनाया. वाल्श 2016 की शुरुआत से बांग्लादेश के तेज गेंदबाजी कोच हैं लेकिन उन्होंने कभी पूरी टीम की जिम्मेदारी नहीं संभाली है. बांग्लादेश की टीम अक्तूबर से मुख्य कोच के बिना है जब श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज चंडिका हथुरुसिंघा तीन साल का उसका साथ छोड़कर अपनी घरेलू टीम से जुड़ गए थे.

पूर्व कप्तान खालिद महमूद श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट और टी20 श्रृंखला के दौरान टीम निदेशक के रूप में टीम के साथ जुड़े लेकिन बांग्लादेश ने दोनों श्रृंखलाएं गंवा दी. बांग्लादेश ने छह मार्च से शुरू हो रही त्रिकोणीय टी20 चैंपियनशिप के लिए 16 सदस्यीय टीम घोषित की है जिसकी अन्य टीमें मेजबान श्रीलंका और भारत हैं.

Chandika Hathurusingha

आलराउंडर शाकिब अल हसन को अंगुली की चोट के बावजूद टीम में शामिल किया गया है जबकि आफ स्पिनर मेहदी हसन बैकअप खिलाड़ी होंगे. शाकिब को टीम की कप्तानी भी सौंपी गई है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बताया शाकिब गेंदबाजी कर सकता है लेकिन बल्लेबाजी नहीं इसलिए उसे टूर्नामेंट से पहले आराम दिया जाएगा. तेज गेंदबाज मशरेफ मुर्तजा बोर्ड के आग्रह के बावजूद टी20 संन्यास से वापसी करके टूर्नामेंट में खेलने के लिए राजी नहीं हुए.

कप्तान हरमनप्रीत ने की उस 17 साल की लड़की की तारीफ, जिसके फैन हैं सचिन तेंदुलकर

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के टीमों के बीच होने वाली इस त्रिकोणीय टी20 सीरीज का यह टूर्नामेंट छह से 18 मार्च तक खेला जायेगा.  यह टूर्नामेंट श्रीलंका के आजादी के 70वें वर्ष के जश्न में खेला जायेगा. सीरीज के पहले मैच में भारत का मुकाबला श्रीलंका से होगा.राउंड रॉबिन प्रारूप में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का नाम ‘निढास ट्रॉफी’ है.

18 मार्च को होगा फाइनल
टूर्नामेन्ट में हर टीम एक-दूसरे से दो बार मुकाबला करेगी और शीर्ष की दो टीम 18 मार्च को फाइनल में भिड़ेगी. सभी मैचों को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.इस सीरीज के प्रसारण का अधिकार डिस्कवरी समूह के खेल चैलन डीस्पोर्ट्स ने हासिल किया है. डीस्पोर्ट्स पर भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ा यह पहला प्रसारण होगा.

पांड्या की जगह टीम में आए विजय शंकर ने बड़े शॉट्स के लिए की खास ट्रेनिंग 

इस टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम को अन्य दो टीमों से दो दो मैच खेलने हैं. जिसके बाद 18 मार्च को ही यह फाइनल होगा. 
 
बांग्लादेश टीम इस प्रकार है: 
शाकिब अल हसन (कप्तान), महमूदुल्लाह रियाद, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरूल कायेस, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, तास्किन अहमद, अबु हिदेर, अबु जायेद, आरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरूल हसन और मेहदी हसन.

(इनपुट भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.