Coronavirus से लड़ने के लिए मैदान पर उतरीं इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट, NHS की वॉलंटियर बनीं
Advertisement

Coronavirus से लड़ने के लिए मैदान पर उतरीं इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट, NHS की वॉलंटियर बनीं

COVID-19: इंग्लैंड की क्रिकेटर हीदर नाइट कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश की स्वयंसेवक के रूप में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) में शामिल हो गई हैं.

 29 साल की हीदर नाइट 101 वनडे मैच खेल चुकी हैं. (फोटो: IANS)

लंदन: महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनिया को निजात दिलाने में खेलजगत अपने तरीके से मदद कर रहा है. ज्यादातर खिलाड़ियों ने इस मौके पर बड़ी रकम दान की है. जो खिलाड़ी पुलिस या मेडिकल फील्ड में हैं, वे अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रहे हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ी बतौर स्वयंसेवक भी मेडिकल फील्ड से जुड़ रहे हैं, ताकि लोगों की मदद की जा सके. ऐसे ही खिलाड़ियों में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीदर नाइट (Heather Knight) शामिल हैं. 

  1. ब्रिटेन में 20 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. 

    पीएम बोरिस जॉनसन भी इस वायरस की चपेट में हैं.  

    1.70 लाख लोग NHS से बतौर वॉलेंटियर जुड़ चुके हैं.
  2.  

इंग्लैंड (England) की महिला क्रिकेटर हीदर नाइट कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश की स्वयंसेवक के रूप में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) में शामिल हो गई हैं. नाइट ने कहा कि अब वह दवा को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने और इंग्लैंड में इस महामारी के बारे में लोगों में जागरूकता लाने में मदद करेंगी. ब्रिटेन में करीब 20 हजार लोग कोविड-19 नामक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) भी शामिल हैं.  

हीदर नाइट ने बीबीसी के लिए अपने कॉलम में लिखा, "मैं स्वंयसेवक के रूप में एनएचएस से जुड़ी हूं. इस समय मैं खेल नहीं रही हूं और बिल्कुल फ्री हूं. मैं जितना संभव हो उतना मदद करना चाहती हूं." दुनिया में अब तक कोविड-19 नामक वायरस की वजह से 23 हजार लोगों की जान जा चुकी है. 

उन्होंने कहा, "मेरा भाई और उसका साथी डॉक्टर हैं. मेरे कुछ दोस्त हैं जो एनएचएस में काम करते हैं. इसलिए मुझे पता है कि वे कितनी मेहनत कर रहे हैं और यह हर किसी के लिए कितना मुश्किल है." ब्रिटिश मीडिया की मानें तो 1,70,000 से अधिक लोग अब तक स्वयंसेवक के रूप में एनएचएस कार्यक्रम से जुड़ चुके हैं. 

Trending news