Shane Warne: वॉर्न के सम्मान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया ये बड़ा फैसला, बदला इस अवॉर्ड का नाम
Advertisement
trendingNow11502079

Shane Warne: वॉर्न के सम्मान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया ये बड़ा फैसला, बदला इस अवॉर्ड का नाम

ऑस्ट्रेलिया में पुरुष क्रिकेटरों को मिलने वाले वर्ष के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर के पुरस्कार का नाम दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न के नाम पर रखा गया है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने यह घोषणा की. 

Twitter

Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया में पुरुष क्रिकेटरों को मिलने वाले वर्ष के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर के पुरस्कार का नाम दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न के नाम पर रखा गया है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को यह घोषणा की. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पुरस्कारों के पुरुष वर्ग में शेन वॉर्न वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर का पुरस्कार हर साल दिया जाएगा. 

बॉक्सिंग डे टेस्ट दौरान हुई घोषणा 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सीईओ टॉड ग्रीनबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान यह घोषणा की. शेन वॉर्न का इस साल के शुरू में थाईलैंड में निधन हो गया था. 

इस दिन होगी अवॉर्ड की घोषणा 

क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार हॉकले ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक शेन वॉर्न के टेस्ट क्रिकेट में असाधारण योगदान को याद करने के लिए यह उचित होगा कि इस पुरस्कार का नामकरण उनके नाम पर किया जाए.’ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पुरस्कारों की घोषणा 30 जनवरी को की जाएगी. 

स्पिन के जादूगर थे वॉर्न 

ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न की गिनती दुनिया के महानतम स्पिनर्स में होती है. वह टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट हासिल किए. वहीं, 194 वनडे मैचों में 293 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं. उन्हें स्पिन का जादूगर कहा जाता है. उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं था. वॉर्न ने 2005 में 40 विकेट हासिल करने के लिए 2006 में स्वयं यह पुरस्कार हासिल किया था. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news