इस एक्ट्रेस ने किया था धोनी से प्यार, आज भी है उसे इस बात का अफसोस

क्रिकेट और बॉलीवुड का कनेक्शन काफी पुराना रहा है, क्रिकेटर स्टार न सिर्फ मैदान में शॉट मारते हैं, बल्कि मोहब्बत की पिच पर भी चौके-छक्के लगाते हैं.

इस एक्ट्रेस ने किया था धोनी से प्यार, आज भी है उसे इस बात का अफसोस
राय लक्ष्मी बॉलीवुड फिल्म जूली-2 में काम कर चुकी हैं (फोटो-Twitter/@iamlakshmirai)

नई दिल्ली: किसी शायर ने खूब कहा है कि, "इश्क पर जोर नहीं है ये वो आतिश 'गालिब', कि लगाए न लगे और बुझाए न बने." वहीं एक खिलाड़ी और एक हसीना की प्रेम कहानी के किस्से आपने काफी बार सुने होंगे. क्योंकि क्रिकेट और बॉलीवुड की दुनिया का रिश्ता काफी पुराना है. फिर चाहे कोई भी दौर क्यों न हो एक खिलाड़ी और एक हसीना की प्रेम कहानी हमेशा सुर्खियों में रहती है. खिलाड़ी और हसीना के बीच प्यार होना काफी आम बात है जो सदियों से चलता आ रहा है. ये ऐसी जोड़ियां रही हैं जिन्होंने ना सरहदें देखी ना समाज की बेड़ियां. फिर भी इतनी बगावत के बावजूद आज इन जोड़ियों के बारे में कम ही लोग जानते हैं. जी हां, आज हम आपको क्रिकेट की दुनिया के ऐसे महारथियों के बारे में बताएंगे जो बॉलीवुड हसीनाओं के प्यार में दीवाने हो चले थे.

महेंद्र सिंह धोनी-राय लक्ष्मी

एक्ट्रेस और मॉडल राय लक्ष्मी (Raai Laxmi) ने हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी नाम कमाया है. राय लक्ष्मी को फिल्म 'जूली 2' से बॉलीवुड में पहचान मिली.  एक वक्त था जब राय लक्ष्मी भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की गर्लफ्रेंड के नाम से जानी जाती थीं. सूत्रों के मुताबिक 2008 में आईपीएल के दौरान राय लक्ष्मी और धोनी एक दूसरे को डेट कर रहे थे. पर जब साल 2016 में धोनी की बायोपिक फिल्म 'एम एस धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी' रिलीज हुई, तब पहली बार अपने रिश्ते को लेकर लक्ष्मी का बयान सामने आया था.

लक्ष्मी ने कहा था कि, "लोग बिना वजह मेरे पास्ट के बारे में बात कर रहे हैं, जबकि धोनी और मैं अब अपनी जिन्दगी में काफी आगे बढ़ चुके हैं. लेकिन आज भी कुछ लोग वहीं अटके हुए हैं. अब इस बात को 8 साल बीत चुके हैं." आपको बता दें कि लक्ष्मी के मुताबिक, वो उस वक्त टीम की ब्रांड एम्बेसेडर थीं. लक्ष्मी ने आगे कहा था कि "महेंद्र सिंह धोनी टीम का हिस्सा थे जिस वजह से हम लगभग साल भर से भी कम समय तक एक साथ रहे.  लेकिन हम दोनों ने कभी भी एक-दूसरे से किसी भी तरह का कमिटमेंट नहीं किया न ही शादी के बारे में कभी सोचा."

एक इंटरव्यू में लक्ष्मी ने कहा था, "धोनी के साथ मेरा रिश्ता एक दाग की तरह है, जो लंबे समय तक चर्चाओं में रहेगा. मुझे ताज्जुब है कि लोगों में अभी भी ऊर्जा और धैर्य बाकी है अब भी इसके बारे में बात करने के लिए. हर बार टीवी चैनल धोनी के अतीत में खो जाते हैं और हमारे रिश्ते पर चर्चा करते रहते हैं. मैं यह सोचकर डरी रहती हूं कि किसी दिन मेरे बच्चे भविष्य में इसे टीवी पर देखेंगे और मुझसे इसके बारे में पूछेंगे."

शोएब अख्तर-सोनाली बेंद्रे

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मशहूर प्लेयर जो रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से भी पॉपुलर हैं उस फास्ट बॉलर का नाम है शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) जिनका दिल भी एक बॉलीवुड हसीना पर आ गया था. उस हसीना का नाम सोनाली बेंद्रे है. एक जमाना था जब शोएब अख्तर सोनाली की खूबसूरती पर फिदा थे.इतना ही नहीं वो सोनाली पर इतने लट्टू थे कि उन्होंने कहा था कि अगर सोनाली उनकी नहीं हुईं तो वो उन्हें  किडनैप कर लेंगें. खबरों की मानें तो शोएब अपने पर्स में सोनाली की तस्वीर रखा करते थे. लेकिन जब इस बारे में सोनाली से पूछा गया तो एक्ट्रेस ने कहा था कि "मैं शोएब अख्तर नाम के किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी को नहीं जानती क्योंकि मैं क्रिकेट की फैन नहीं हूं."

रवि शास्त्री-अमृता सिंह

ये बात उस समय की है जब अमृता सिंह बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना अच्छा खासा नाम कमा चुकी थीं. साथ ही भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री भी क्रिकेट की दुनियां में एक बड़ा नाम हो चुके थे. फिर क्या था दोनों एक-दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हो गए. एक साथ पार्टीज में जाना, वक्त बिताना दोनों को अच्छा लगने लगा. उस वक्त रवि शास्त्री लड़कियों में बहुत पॉपुलर हुआ करते थे. इतना ही नहीं दोनों की शादी की खबरें भी फैल रही थी. दोनों साथ में एक मैग्जीन के कवर पर भी नजर आए थे.

खबरों की मानें तो मैग्जीन पर छपी इसी तस्वीर के जरिए दोनों ने अपने रिश्ते को ऑफिशियल किया जिसके बाद दोनों ने साल 1986 में सगाई भी कर ली थी. फिर अचानक ये खबर आने लगी कि रवि और अमृता अलग हो चुके हैं जिसका कारण अमृता का करियर था. एक इंटरव्यू में रवि ने कहा था कि-"मैं कभी भी एक एक्ट्रेस पत्नी नहीं चाहता. मेरा मानना है कि मेरी पत्नी की पहली प्राथमिकता घर होनी चाहिए." रवि के इस बयान पर अमृता ने भी जवाब देते हुए कहा कि, "फिलहाल मैं अपने करियर की वजह से  इस रिश्ते को आगे नहीं बढ़ा सकती, लेकिन मुझे इस बात का यकीन है कि कुछ साल बाद मैं फुल टाइम वाइफ और मदर बन जाऊंगी." इस तरह दोनों की राहें हमेशा-हमेशा के लिए जुदा हो गईं. फिर आगे चलकर साल 1990 में रवि शास्त्री ने रितु सिंह से और साल 1991 में अमृता ने सैफ अली खान से शादी कर ली थी. 

मोहसिन खान-रीना रॉय

80 के दशक में पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहसिन खान और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय के अफेयर की खबरों ने भी खूब आग पकड़ी. उस वक्त मोहसिन खान पाकिस्तानी टीम के एक चमकते सितारे बन चुके थे तो वहीं रीना भी बॉलीवुड में अपना नाम कर चुकी थीं. जहां लोग प्यार में हदें पार करते हैं, इन दोनों ने सरहदें पार कर दी. दोनों को प्यार हुआ तो साल 1980 में शादी कर अपने रिश्ते को नाम भी दे दिया. खबरें तो ये भी हैं कि रीना के लिए मोहसिन पाकिस्तान छोड़कर मुंबई आकर रहने लगे और वहां उन्होंने कुछ फिल्मों में काम भी किया लेकिन उनकी फिल्में कुछ कमाल नहीं दिखा पाई तो दोनों वापस पाकिस्तान चले गए. दोनों की दो बेटियां भी हुई. लेकिन बावजूद इसके ये रिश्ता ज्यादा समय तक कायम नहीं रह सका और मोहसिन और रीना का तलाक हो गया. जिसके बाद रीना अपनी दोनों बेटियों को लेकर इंडिया वापस आ गईं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.