CWG: कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारत को तगड़ा झटका, दो महिला क्रिकेटर कोविड पॉजिटिव
Advertisement

CWG: कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारत को तगड़ा झटका, दो महिला क्रिकेटर कोविड पॉजिटिव

Commonwealth Games: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एक और सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है और शुक्रवार को बर्मिंघम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले से पूर्व भारत में ही रुक गई है. 

Team India

Commonwealth Games: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एक और सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है और शुक्रवार को बर्मिंघम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले से पूर्व भारत में ही रुक गई है. भारतीय टीम रविवार सुबह बर्मिंघम के लिए रवाना हुई, लेकिन दो खिलाड़ी टीम के साथ नहीं जा पाईं.

कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारत को तगड़ा झटका

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इससे पहले टीम की एक सदस्य के पॉजिटिव होने की पुष्टि की थी. खेलों से पहले टीम ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ट्रेनिंग की. महिला क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेलों में डेब्यू कर रहा है.

दो महिला क्रिकेटर कोविड पॉजिटिव

भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के एक अधिकारी ने बताया, ‘दूसरी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है और यह रवानगी से पहले हुआ. दोनों खिलाड़ी भारत में ही रुक गई हैं.’ बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘नियमों के अनुसार निगेटिव आने पर ही दोनों खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ सकती हैं.’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खेलने की संभावना नहीं

मौजूदा स्थिति को देखते हुए दोनों खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खेलने की संभावना नहीं है. भारत को दूसरा मैच 31 जुलाई को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और टीम अपना अंतिम लीग मैच तीन अगस्त को बारबडोस के खिलाफ खेलेगी. फाइनल सहित सभी मुकाबले एजबेस्टन में खेले जाएंगे.

फाइनल के टिकट पहले ही बिक चुके

आयोजकों ने कहा है कि सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट पहले ही बिक चुके हैं. टीम के रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने राष्ट्रमंडल खेलों में खेलने के बारे में कहा, ‘हमें काफी बार इसे अनुभव करने का मौका नहीं मिलता इसलिए इसे लेकर उत्सुक हैं. उद्घाटन समारोह हम सभी के लिए विशेष अनुभव होगा.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news