close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज डेल स्टेन नहीं खेल पाएंगे पहला मैच

दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. टीम के सबसे अहम तेज गेंदबाज डेल स्टेन आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में गुरुवार को इंग्लैंड के साथ होने वाले पहले मैच से बाहर हो गए. दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने इसकी जानकारी दी. 

दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज डेल स्टेन नहीं खेल पाएंगे पहला मैच
टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज स्टेन को आईपीएल में कंधे में चोट लगी थी.

लंदन: दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. टीम के सबसे अहम तेज गेंदबाज डेल स्टेन आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में गुरुवार को इंग्लैंड के साथ होने वाले पहले मैच से बाहर हो गए. दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने इसकी जानकारी दी. टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज स्टेन को आईपीएल में कंधे में चोट लगी थी. वह अभी भी इस चोट से उबर नहीं पाए हैं. 

दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा कि यह दिग्गज तेज गेंदबाज कंधे की चोट से पूरी तरह से उबरने के करीब है. गिब्सन के बयान से स्टेन के मैच में हिस्सा लेने को लग रही अटकलों पर विराम लग गया है और साथ ही यह भी तय हो गया है कि इस 35 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अब तक पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं की है.

यह भी पढ़ें: अब तक 9 कप्तानों ने जीते हैं ICC World Cup; सबसे करिश्माई जीत कपिल की, जानें सबकी खास बातें

गिब्सन ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "हमें उम्मीद हैं कि अगर रविवार (बांग्लादेश के खिलाफ) के मैच में नहीं तो वह भारत के खिलाफ (पांच जून) मैच के लिए वह तैयार होगा." कोच ने टीम के ट्रेनिंग सत्र के बाद कहा, "वह अब तक पूरी तरह से तैयार नहीं है और हमारा मानना है कि छह हफ्ते के टूर्नामेंट में अभी जल्दबाजी करने की कोई जरूरत नहीं है."  

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी विश्व कप का पहला मैच गुरुवार को द ओवल में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल तेज गेंदबाज स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट में 439 विकेट हासिल किए हैं जबकि वनडे क्रिकेट में उनके नाम पर 196 विकेट दर्ज हैं. ट्रेनिंग के दौरान स्टेन ने सिर्फ जागिंग और बेहद कम रन अप के साथ गेंदबाजी की. वह इसके बाद मैदान से बाहर चले गए और दोबारा आकर बल्लेबाजी की. 

गिब्सन ने कहा कि वह करीब से इस पर नजर रखे हुए हैं. टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि स्टेन भारत के साथ पांच जून को होने वाले अगले मैच तक फिट हो सकते हैं. गिब्सन ने टीम के अभ्यास के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "वह अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं है, इसलिए हमें लगता है कि छह सप्ताह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर हमें इस समय कोई ज्यादा दबाव लेने की जरूरत नहीं है."

स्टेन ने मंगलवार को टीम के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया, लेकिन उनका बॉलिंग मार्क बहुत छोटा था और उनके गेंदों में ज्यादा गति भी नहीं थी. इसके बाद वह जल्द ही अभ्यास सत्र से बाहर चले गए और बाद में बल्लेबाजी करने भी नहीं आए. 

(इनपुट : भाषा से भी)