वार्नर ने की पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हरकत, भारतीय दिग्गज ने सुनाई खरी-खोटी
Advertisement

वार्नर ने की पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हरकत, भारतीय दिग्गज ने सुनाई खरी-खोटी

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच सुपरहिट सेमीफाइनल मुकाबले में कंगारू टीम ने बाजी मार ली है. इस मैच में डेविड वार्नर ने एक ऐसी घटना को अंजाम दिया, जिससे गौतम गंभीर उनसे नाराज दिखे. 

 

डेविड वार्नर (ICC)

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन वो हारकर बाहर हो गया है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर से एक ऐसी घटना हो गई, जिससे भारतीय दिग्गज बल्लेबाज ने उन्हें खरी-खोटी सुना दी है. 

  1. ऑस्ट्रेलिया टीम ने पाकिस्तान को हराया 
  2. मैथ्यू वेड बने 'मैन ऑफ द मैच'
  3. गंभीर ने ट्वीट कर लगाई लताड़

मैच के दौरान हुई ये घटना

पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद हफीज ने 8 वें ओवर में गेंद फेंकी, लेकिन गेंद गलती से उनके हाथ से स्लिप कर गई. दो टप्पे खाने के बाद गेंद डेविड वार्नर के पास पहुंची और उन्होंने इसे छक्के के लिए भेज दिया. नियम के अनुसार यह नो बॉल थी और अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया है. इसी वायके पर गौतम गंभीर गुस्सा हो गए. 

घटना को बताया शर्मनाक

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने ट्वीट कर इस घटना की निंदा की है. उन्होंने लिखा है, 'वॉर्नर की ओर से खेल भावना का काफी खराब प्रदर्शन शर्मनाक. आप क्या कहते हैं रविचंद्रन अश्विन?' अश्विन को टैग करने के पीछे यह वजह थी. साल 2019 के आईपीएल में अश्विन ने जोस बटलर को मांकड़िंग कर दिया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न ने अश्विन की खेल भावना पर सवाल उठाए थे. 

 

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को धोया

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 177 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पहला विकेट महज 1 रन के स्कोर पर खो दिया. फिर डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने पारी को संभालते हुए 51 रन की पार्टनरशिप की. वॉर्नर ने 49 और मार्श ने 28 रन बनाए. एक वक्त ऐसा आया जब 96 रन पर कंगारु टीम के 5 विकेट गिर गए. तब ऐसा लगा कि पाकिस्तान ये मैच आसानी से जीत जाएगा, लेकिन मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड के इरादे कुछ और ही थे. इन दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी.

3 छक्के लगाकर दिलाई जीत 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने शाहीन अफरीदी पर तीन छक्के लगाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. उन्होंने 17 गेंद में 41 रन बनाए, जिसमें 4 छक्के शामिल थे. मैथ्यू वेड को शानदार प्रदर्शन करने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड दिया गया. 

Trending news