अब दिल्ली में भी होगी गली क्रिकेट, पहले सीजन में होंगे 127 मैच

तीन सप्ताह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 96 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसमें करीब 860 खिलाड़ी खेलेंगे. 

अब दिल्ली में भी होगी गली क्रिकेट, पहले सीजन में होंगे 127 मैच
आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली के खिलाड़ी. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: जेएसडब्ल्यू और जीएमआर ग्रुप की इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार से गली क्रिकेट चैंपियनशिप को शुरू करने की घोषणा की. तीन सप्ताह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के पहले संस्करण में कुल 127 मैच होंगे. माना जा रहा है कि यह दिल्ली/एनसीआर में आयोजित होने वाला सबसे बड़ा टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट होगा. यह चैंपियनशिप शहर के आठ जोन और आठ अलग-अलग स्थानों पर खेला जाएगा. 

इस टूर्नामेंट में कुल 96 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इन टीमों की ओर से करीब 860 खिलाड़ी मैदान पर खेलने उतरेंगे. हर जोन में 12 टीमों होंगी जो सिटी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने के उद्देश्य से जोनल राउंड में खेलेगी. 

इस मौके पर दिल्ली के सीईओ धीरज मल्होत्रा ने कहा, ‘दिल्ली कैपिटल्स को शहर की सड़कों पर गली क्रिकेट को वापस लाकर पर गर्व महसूस हो रहा है. गली क्रिकेट एक ऐसी चीज है जिसमें सभी क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों को भाग लेकर आनंद आता है. इस पहल के साथ दिल्ली कैपिटल्स नई दिल्ली की सड़कों पर गली क्रिकेट को वापस लाना चाहता है.’

मल्होत्रा ने कहा, ‘हम दिल्ली कैपिटल्स गली क्रिकेट चैंपियनशिप नामक इस टूर्नामेंट में 860 से अधिक खिलाड़ियों को अपने दोस्तों के साथ खेलने का अवसर प्रदान करने में प्रसन्न हैं. उम्मीद है कि यह प्रतिभागियों और साथ ही उनके समर्थकों के लिए एक यादगार अनुभव होगा.’ 

(आईएएनएस) 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.