IND Vs WI: टीम इंडिया में आया धोनी जैसा फिनिशर, वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले से मचाया बड़ा कोहराम
Advertisement

IND Vs WI: टीम इंडिया में आया धोनी जैसा फिनिशर, वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले से मचाया बड़ा कोहराम

IND vs WI: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल की. इसमें सबसे बड़ा योगदान विस्फोटक बल्लेबाज रहा. इस प्लेयर की वजह से ही टीम इंडिया को जीत हासिल हुई. 

Twitter

IND vs WI: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अभी तक एक भी सीरीज नहीं सीरीज नहीं हारी है. इसी सिलसिल को जारी रखते हुए टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में 68 रनों से शानदार जीत दर्ज की. टीम इंडिया की तरफ से कई प्लेयर्स ने शानदार खेल दिखाया. वहीं, एक खिलाड़ी ऐसा था, जिसने विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीत. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर अकेले भारतीय टीम को विजयी बनाया. ये खिलाड़ी बिल्कुल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तरह धाकड़ बैटिंग करता है. 

  1. इस बल्लेबाज ने खेली बड़ी पारी 
  2. टीम इंडिया के लिए बना फिनिशर 
  3. भारत ने सीरीज में हासिल की बड़ी बढ़त 

इस खिलाड़ी ने मचाया कोहराम 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने तूफानी पारी खेली. कार्तिक ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. एक समय टीम इंडिया 150 रनों के अंदर समटती हुई नजर आ रही थी, लेकिन दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपनी सूझबूझ से ताबड़तोड़ अंदाज में बड़ी पारी खेली. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. कार्तिक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में 19 गेंदों में 41 रन बनाए, जिसमें चार चौके और 2 लंबे छक्के शामिल थे. उनकी वजह से ही टीम इंडिया को जीत मिली. 

आईपीएल में दिखाया दम 

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आरसीबी (RCB) टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई. कार्तिक ने 183.33 के प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 300 से ऊपर रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सबसे अच्छा था. कार्तिक आईपीएल के लीग चरणों में आरसीबी की जीत में सात मौकों पर नॉटआउट रहे.  

भारत के खेले तीनों ही फॉर्मेट 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू साल 2004 में किया था. कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. कार्तिक ने भारतीय टीम की तरफ से 26 टेस्ट मैचों में 1025 रन, 94 वनडे मैचों में 1752 रन और 42 टी20 मैचों में 525 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए. 

टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकता है मौका

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आईपीएल 2022 और साउथ अफ्रीका सीरीज में टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बनकर उभरे हैं. रनों का पीछा करते हुए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक दबाव में नहीं आते हैं और उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी बेहतर है. नीली जर्सी में कार्तिक फिनिशर के टैग के साथ खरे उतरे हैं. ऐसे में सेलेक्टर्स दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप में मौका दे सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news