देखें कैसे, कार्तिक ने बनाया प्लान, नितेश ने दो बॉल में किया विराट-एबी का काम तमाम
Advertisement

देखें कैसे, कार्तिक ने बनाया प्लान, नितेश ने दो बॉल में किया विराट-एबी का काम तमाम

क्रीज पर विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जमे हुए थे. तब कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक चाल ऐसी चाल चली कि विराट की टीम चारों खाने चित हो गई.

नीतीश राणा ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी जमकर हाथ दिखाए. फोटो : IANS

नई दिल्ली : आईपीएल 2018 की शुरुआत रोमांचक ढंग से हो चुकी है. अब तक हुए मैचों ने ये साबित कर दिया है कि ये सफर आगे भी ऐसा ही रहने वाला है. रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में बेंगलोर और कोलकाता की टीमें आमने सामने थीं. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर की टीम एक समय बड़े स्कोर की ओर बढ़ती हुई नजर आ रही थी. लग रहा था कि विराट की टीम कमाल कर जाएगी. क्रीज पर विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जमे हुए थे. लेकिन तब कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक चाल चलकर विराट की टीम को चारो खाने चित कर डालने की योजना रच डाली.

  1. दो बॉल पर विराट और डिविलियर्स को किया आउट
  2. पहले ही मैच में बेंगलोर की टीम 4 विकेट से हारी
  3. पहली बार कप्तानी कर रहे हैं दिनेश कार्तिक

15 ओवर तक बेंगलोर टीम के 2 विकेट गिरे थे और डिविलियर्स तूफानी अंदाज में बल्ला चला रहे थे. इसी समय कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक योजना बनाई. उन्होंने 15वें ओवर में ऑलराउंडर नीतीश राणा को गेंद थमा दी. उन्होंने दो गेंदों में ही डिविलियर्स और विराट कोहली को चलता कर दिया. बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही बेंगलुरु को यहां बड़ा झटका लगा. लेकिन ऐसा नहीं है कि कार्तिक के इस फैसले पर उंगली नहीं उठाई गई.

fallback

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जब नीतीश राणा को गेंद थमाई तो कई लोगों को आश्चर्य हुआ. कमेंट्री कर रहे कमेंटेटरों ने इस फैसले के  लिए कार्तिक खिल्ली भी उड़ाई. रही सही कसर डिविलियर्स के एक छक्के ने पूरी कर दी. नीतीश की पहली ही गेंद पर डिविलियर्स ने आसमान शॉट जड़ दिया. लगा कार्तिक का ये फैसला बुरा साबित होने वाला है. लेकिन अगली ही गेंद ने मैच का रुख बदलकर रख दिया. दूसरी ही गेंद पर राणा ने डिविलियर्स को आउट किया. बेंगलोर इससे संभलता उससे पहले ही नीतीश राणा ने विराट कोहली को बोल्ड कर दिया. उस समय बेंगलुरु का स्कोर मात्र 127 रन ही था. नीतीश ने सिर्फ एक ही ओवर डाला और उसमें 11 रन दिए.

अपशब्द कहने के लिए राणा की आलोचना भी हुई
नीतीश राणा ने दो गेंदों पर विकेट लेकर पूरे स्टेडियम में रोमांच भर दिया. जाहिर है दो दिग्गजों को चलता कर वह अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और वह कुछ ज्यादा ही एग्रेसिव हो गए. कहा जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने कुछ अपशब्द भी कहे. जो कई लोगों को नागवार गुजरा.

बेंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए. कोलकाता ने 18.5 ओवर में ही 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज कर ली. कोलकाता की ओर से सुनील नरेन ने मात्र 19 गेंदों में 50 रनों की धुआंधार पारी खेली. सबसे बढ़कर उन्होंने महज 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया.

Trending news