IND vs BAN: दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर दिया चौंकाने वाला बयान, इस धाकड़ खिलाड़ी को किया बाहर
topStories1hindi1468960

IND vs BAN: दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर दिया चौंकाने वाला बयान, इस धाकड़ खिलाड़ी को किया बाहर

IND vs BAN 1st Odi: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे के लिए प्लेइंग 11 पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पहले मैच के लिए एक धाकड़ खिलाड़ी की नहीं चुना है. 

IND vs BAN: दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर दिया चौंकाने वाला बयान, इस धाकड़ खिलाड़ी को किया बाहर

IND vs BAN 1st Odi Match: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा को प्लेइंग 11 चुनने के लिए कई बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं. इस सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से आराम पर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पहले मुकाबले की प्लेइंग 11 पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इस मैच के लिए बड़े मैच विनर को जगह नहीं दी है. 

कार्तिक ने इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से किया बाहर 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का मानना है कि वनडे वनडे में केएल राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) में से किसी एक को मौका मिलेगा. उन्होंने ऋषभ पंत को बाहर कर केएल राहुल के नाम को तरजीह दी है. दिनेश कार्तिक ने कहा, 'नंबर 5 वह जगह है जिसे लेकर हमें थोड़ी चर्चा और बहस करने की जरूरत है. केएल राहुल और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बीच टॉस होगा. मुझे लग रहा है कि केएल राहुल निश्चित रूप से खेलेंगे.' कार्तिक ने ये भी कहा कि केएल राहुल 2023 वनडे वर्ल्ड कप में मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे.

ऋषभ पंत को बाहर करने की एक और वजह 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर बात करते हुए आगे कहा, 'ऋषभ पंत न्यूजीलैंड से लंबी फ्लाइट लेकर आए हैं और शायद अभी-अभी उतरे हैं. निश्चित रूप से परिस्थितियों से तालमेल बिठाना एक कारण होगा. केएल राहुल 50 ओवर के वर्ल्ड कप में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज होंगे.'

पहले वनडे में इस स्पिनर्स को मिलेगी जगह 

शेर ए बांग्ला स्टेडियम (Shere Bangla Stadium) में पिच स्पिनरों को काफी मदद देती है. ऐसे में दिनेश कार्तिक का मानना है कि पहले वनडे में तीन स्पिनर्स खेलते दिखाई दे सकते हैं. उन्होंने कहा, 'रोहित शर्मा के बारे में मुझे एक बात का पूरा यकीन है कि वह गेंदबाजी विभाग में छह विकल्प रखना पसंद करते हैं. इसका मतलब है कि वे तीनों फिंगर स्पिनर खेलेंगे. हमारे पास वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद और अक्षर पटेल के रूप में तीन स्पिन विकल्प हैं। इसके अलावा दीपक चाहर भी होंगे, जो बल्लेबाजी कर सकते हैं.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news