न्यूजीलैंड के Devon Conway ने इंग्लैंड के खिलाफ ठोका दोहरा शतक, टीम इंडिया को रहना होगा सावधान
X

न्यूजीलैंड के Devon Conway ने इंग्लैंड के खिलाफ ठोका दोहरा शतक, टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ 2 मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस मैच में न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज Devon Conway ने शानदार दोहरा शतक जमाया है.

 

न्यूजीलैंड के Devon Conway ने इंग्लैंड के खिलाफ ठोका दोहरा शतक, टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

नई दिल्ली: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. उससे पहले न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं के घर में 2 मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू  कर रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) के दोहरे शतक ठोक दिया है.

कॉनवे ने ठोका दोहरा शतक 

न्यूजीलैंड के लिए इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में डेब्यू करने वाले डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने शानदार दोहरा शतक लगाया है. टेस्ट के दूसरे दिन कॉनवे ने 347 गेंद की अपनी पारी में 22 चौके और एक छक्का मारा. उन्होंने छक्का जड़कर दोहरा शतक पूरा किया. कॉनवे  200 रन बनाकर आउट हुए. 

डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) की शानदार पारी के बदौलत न्यूजीलैंड ने 378 रन बनाने. वहीं इंग्लैंड का स्कोर पहली पारी में दो विकेट पर 25 रन का है. ये मैच ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स (Lords) में खेला जा रहा है. 

डेवॉन कॉनवे ने तोड़ा सौरव गांगुली का रिकॉर्ड

इस टेस्ट के पहले दिन कॉनवे (Devon Conway) ने शतक जमाया था. लॉर्ड्स (Lords) मैदान पर अपने डेब्यू कर शतक जमाने वाले कॉनवे कुल छठे बल्लेबाज हैं. इस शतक के साथ ही उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का एक 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल 1996 में जब दादा ने इसी मैदान पर अपने टेस्ट करियर में डेब्यू किया था तो उन्होंने 131 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. उस पारी के साथ वो डेब्यू मैच में लॉर्ड्स पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए थे. लेकिन कॉनवे ने पहले ही दिन नाबाद 136 रन की पारी खेल वो रिकॉर्ड अब अपने नाम कर लिया है. 

बता दें कि टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाएगा. जिसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी. दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

Trending news