ENG vs PAK 3rd T20I: तीसरे टी20 में इंग्लैंड और पाकिस्तान में होगी निर्णायक भिडंत
Advertisement

ENG vs PAK 3rd T20I: तीसरे टी20 में इंग्लैंड और पाकिस्तान में होगी निर्णायक भिडंत

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है. बता दें कि मेजबान इंग्लैंड इस सीरीज में 1-0 से आगे है. 

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान (फाइल फोटो)

मैनचेस्टर.  इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान (ENG vs PAK) के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 सितंबर यानी आज खेला जाएगा. सीरीज के इस निर्णायक मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होगी. एक तरफ इस श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रही इंग्लैंड सीरीज को 2-0 से जीतकर पाक टीम का सफाया करना चाहेगी. दूसरी तरफ पाकिस्तान की क्रिकेट टीम सीरीज के साथ-साथ अपनी इज्जत भी बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी. मालूम हो दूसरे टी20 आई में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी थी. 

  1. दूसरे T20I में इंग्लैंड ने पाक टीम को 5 विकेट से दी शिकस्त
  2. मेजबान इंग्लैंड इस टी20 सीरीज में 1-0 से आगे 
  3. पाकिस्तान के सामने सीरीज और शान बचाने की चुनौती

इंग्लैंड ने हारी पिछली 5 टी20 इंटरनेशनल सीरीज

इस सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त के साथ आगे चल रही इंग्लैंड (England) की टीम ने पिछली 5 टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है. इससे पहले कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की टीम ने इन 5 टी20आई श्रृंखलाओं को अपने नाम किया है. इस दौरान इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज, श्रीलंका, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को हराया है. साल 2018 में इंग्लैंड ने अपनी घरेलू सरजमीं आखिरी टी20 सीरीज भारत (Team India) के हाथों के गंवाई थी. वहीं अगर मौजूदा सीरीज को देखा जाए तो कुल मिलाकर पिछली 6 टी20 सीरीज से इंग्लैंड हारा नहीं.  ऐसे में मेजबान टीम इस तीसरे टी20आई में पाकिस्तान को मात देकर लगातार 6 टी 20 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बना सकती है. 

पिछली 3 टी20 सीरीज में निराशाजनक रहा है पाकिस्तान का प्रदर्शन

इससे पहले गौर किया जाए पाकिस्तान (Pakistan) की पिछली दो अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज के बारे में तो इसमें पाक टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. पाकिस्तान को सबसे पहले अपनी घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के हाथों 0-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के दौर पर पाक टीम को मेजबान टीम ने 0-2 से धूल चटा दी थी. हालांकि बांग्लादेश की खिलाफ पाकिस्तान ने टी20आई (T20I) सीरीज अपने नाम की थी. लेकिन बड़ी टीमों के सामने पाक का प्रदर्शन चिंताजनक रहा है, ऐसे में एक बार फिर से पाकिस्तान के सीमित ओवर के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के सामने इंग्लैंड की चुनौती है कि उनकी टीम कैसे इस सीरीज को बचा पाएगी.

Trending news