खूंखार फास्ट बॉलर की 3 साल बाद हुई इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में वापसी, यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर
Advertisement
trendingNow12403180

खूंखार फास्ट बॉलर की 3 साल बाद हुई इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में वापसी, यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

England vs Sri Lanka playing XI: इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. चोटिल मार्क वुड की जगह फास्ट बॉलर ओली स्टोन को शामिल किया गया है. मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए केवल एक बदलाव किया है.

खूंखार फास्ट बॉलर की 3 साल बाद हुई इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में वापसी, यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

England vs Sri Lanka playing XI: इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. चोटिल मार्क वुड की जगह फास्ट बॉलर ओली स्टोन को शामिल किया गया है. मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए केवल एक बदलाव किया है. राइट आर्म फास्ट बॉलर स्टोन 3 साल बाद प्लेइंग-11 में वापस लौटे हैं. उन्हें पिछली बार जून 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका मिला था.  उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए केवल तीन टेस्ट खेले हैं. 

मार्क वुड की जगह मिली एंट्री

30 वर्षीय स्टोन को चोटिल मार्क वुड की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है. वुड दाएं मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. ईसीबी ने वुड की जगह 6 फीट 7 इंच के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हल को बुलाया था, लेकिन उन्हें 29 अगस्त से शुरू होने वाले लॉर्ड्स टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में नहीं चुना गया. ईसीबी ने पहले वुड के सीरीज से बाहर होने की पुष्टि की थी.

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में कोहराम मचा रहा है यह बल्लेबाज, IPL Auction में फिर हो जाएगा मालामाल! हैरान कर देंगे आंकड़े

जोश हल टीम में आए, लेकिन प्लेइंग-11 में नहीं

ईसीबी ने कुछ दिन पहले एक बयान में कहा, ''मार्क वुड को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शेष मैचों से बाहर कर दिया गया है. स्कैन में उनके दाहिने जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव की पुष्टि हुई है. वुड को ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले टेस्ट में चोट लगी थी, जिसके कारण वह अंतिम दिन गेंदबाजी नहीं कर पाए. लीसेस्टरशायर के 20 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हल को गुरुवार से शुरू होने वाले लॉर्ड्स में और 6 सितंबर से ओवल में होने वाले शेष दो टेस्ट के लिए वुड की जगह टीम में शामिल किया गया है.''

ये भी पढ़ें: गजब: 1 साल में 9 टेस्ट शतक, PAK क्रिकेटर ने रच दिया था इतिहास, सचिन-कोहली भी नहीं तोड़ पाए रिकॉर्ड

इंग्लैंड ने जीता था पहला मैच

टीम में चुने जाने के बावजूद जोश हल प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाए. इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरुआती टेस्ट में श्रीलंका को पांच विकेट से हराया. मुश्किल में फंसने के बावजूद मेजबान टीम पांच विकेट रहते 205 रन का लक्ष्य हासिल करने में सफल रही. जो रूट ने अर्धशतक जड़ा जबकि पहली पारी में शतक जड़ने वाले जेमी स्मिथ ने महत्वपूर्ण 39 रन बनाए. दूसरा टेस्ट 29 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट को मिल गए 3 फ्यूचर सुपरस्टार, खूंखार बल्लेबाजी से खोल कर रख देते हैं गेंद के धागे

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

डैनियल लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, ओली स्टोन, शोएब बशीर.

Trending news