वनडे और टी20 सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने चुनी टीम, कई खूंखार प्लेयर्स की स्क्वाड में एंट्री
Advertisement
trendingNow12401690

वनडे और टी20 सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने चुनी टीम, कई खूंखार प्लेयर्स की स्क्वाड में एंट्री

England vs Australia Series: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी मैचों के लिए अपनी टीम में महत्वपूर्ण बदलाव करते हुए व्हाइट बॉल क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत की है. हाल ही में वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बदलाव के तहत जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली की अनुभवी जोड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया है.

वनडे और टी20 सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने चुनी टीम, कई खूंखार प्लेयर्स की स्क्वाड में एंट्री

England vs Australia Series: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी मैचों के लिए अपनी टीम में महत्वपूर्ण बदलाव करते हुए व्हाइट बॉल क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत की है. हाल ही में वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बदलाव के तहत जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली की अनुभवी जोड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया है. पिछले महीने इंग्लैंड के सीमित ओवरों के मुख्य कोच के रूप में मैथ्यू मॉट की बर्खास्तगी के बाद ये बदलाव किए गए हैं. 

पांच अनकैप्ड खिलाड़ी टीम में शामिल

एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, अब अंतरिम कोच के रूप में काम कर रहे मार्कस ट्रेस्कोथिक एक ऐसी टीम की देखरेख करेंगे जिसमें पांच अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं. जोश हल, जैकब बेथेल और जॉन टर्नर को वनडे और टी20 दोनों के लिए चुना गया है, जबकि डैन मूसली और जॉर्डन कॉक्स टी20 टीम में शामिल हुए हैं. टीम के उप-कप्तान रहे मोईन अली ने स्वीकार किया कि 37 साल की उम्र में उनका इंटरनेशनल करियर खत्म होने वाला था. स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में उनकी भूमिका बेथेल और मूसली निभाएंगे.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup के लिए आईसीसी ने जारी किया नया शेड्यूल, 6 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

जॉनी बेयरस्टो हो गए बाहर

हाल के वर्षों में इंग्लैंड की व्हाइट-बॉल सफलता का एक अभिन्न हिस्सा होने के बावजूद बेयरस्टो को बाहर कर दिया गया है. उन्होंने इस साल की शुरुआत में अपना 100वां टेस्ट खेलने के बाद अपना स्थान गंवा दिया. उनके दो साल के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में लगभग 14 महीने बाकी थे. क्रिस जॉर्डन को टीम से बाहर कर दिया गया है, जबकि लियाम लिविंगस्टोन ने अपना टी20 स्थान बरकरार रखा है, लेकिन 50 ओवर के मैचों से बाहर हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:..तो अगले साल भी LSG के कप्तान होंगे केएल राहुल! टीम के मालिक से की मुलाकात, एक घंटे की मीटिंग में क्या हुआ?

जो रूट को दिया गया आराम

सट्टेबाजी के लिए तीन महीने का प्रतिबंध पूरा करने वाले ब्रायडन कार्स को तत्काल वापसी के लिए चुना गया है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद से केवल हंड्रेड में ही क्रिकेट खेलने वाले जोफ्रा आर्चर दोनों टीमों में बने हुए हैं. हैरी ब्रूक, गस एटकिंसन, बेन डकेट, जेमी स्मिथ और मैथ्यू पॉट्स सहित कई खिलाड़ी पांच मैचों की सीरीज के लिए वनडे टीम में शामिल होने से पहले एक छोटा ब्रेक लेंगे. जो रूट को वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए आराम दिया गया है. जैक क्रॉली, बेन स्टोक्स और मार्क वुड चोटों के कारण बाहर हैं. तेज गेंदबाज साकिब महमूद अपनी फिटनेस समस्याओं से उबरने के बाद वापस लौटे हैं.

ये भी पढ़ें: जय शाह की जगह कौन होगा BCCI का नया सचिव? BJP के दिग्गज नेता के बेटे का नाम आया सामने

इंग्लैंड टी20 टीम: जोस बटर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, सैम करन, जोश हल, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डैन मूसली, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपली, जॉन टर्नर.

इंग्लैंड वनडे टीम: जोस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, गस एटकिंसन, जैकब बेथेल, हैरी ब्रूक, ब्रायडन कार्स, बेन डकेट, जोश हल, विल जैक्स, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, रीस टॉपली, जॉन टर्नर.

Trending news