close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दूसरे टेस्ट में भी नहीं चली इंग्लैंड की बल्लेबाजी, इस बार 187 पर सिमटी पहली पारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड सस्ते में आउट हो गई.

दूसरे टेस्ट में भी नहीं चली इंग्लैंड की बल्लेबाजी, इस बार 187 पर सिमटी पहली पारी
वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना बढ़िया प्रदर्शन ने दूसरे टेस्ट में भी जारी रखा. (फोटो: Twitter/@windiescricket)

नार्थ साउंड: इंग्लैंड क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज दौरे में संकट खत्म नहीं होता दिख रहा है.  वेस्टइंडीज टीम ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन भी इंग्लैंड पर दबदबा कायम रखा और उसके तेज गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 187 रन पर समेट दिया.तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढत बनाने वाली वेस्टइंडीज टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले दिन के बाकी 21 ओवर खेलकर बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए थे. पहला टेस्ट वेस्टइंडीज ने 381 रन के अंतर से जीता था. 

पहले टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 77 रन पर आउट हो गई थी. केमार रोच ने फिर चार विकेट चटकाये जबकि शेनोन गैब्रियल ने तीन विकेट लिए. जेसन होल्डर ने टास जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए भेजा. मोईन अली और जानी बेयरस्टा ने अर्धशतक जमाये लेकिन कोई और बल्लेबाज नहीं टिक सका. इंग्लैंड का स्कोर एक समय चार विकेट पर 55 रन था. बेयरस्टॉ ने 64 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए. 

पहले टेस्ट में धमाकेदार जीत मिली थी विंडीज को
इससे पहले वेस्टइंडीज ने इस सीरीज के पहले ही टेस्ट में धमाकेदार प्रदर्शन कर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था. उसने साल के अपने पहले ही टेस्ट में दुनिया की नंबर-1 टीम इंग्लैंड को 381 रन के विशाल अंतर से धूल चटाई थी. यह वेस्टइंडीज की तीसरी सबसे बड़ी जीत और इंग्लैंड की सातवीं सबसे बड़ी हार थी. 

पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 289 रन बनाए. इसके बाद उसके गेंदबाजों ने इंग्लैंड को पहली पारी में महज 77 रन पर ढेर कर दिया. इस तरह विंडीज को पहली पारी में 212 रन की बढ़त मिली थी. इसके बाद वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी 6 विकेट पर 415 रन बनाकर घोषित की थी. विंडीज के लिए दूसरी पारी में कप्तान जेसन होल्डर ने 202 रन नाबाद और शेन डॉवरिच 116 रन नाबाद रन की पारी खेली थी. 

इंग्लैंड को 628 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला. उसने 4 विकेट पर 215 रन बना लिए थ इसके बाद वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के अंतिम छह विकेट महज 31 रन पर झटककर खेल चौथे दिन ही खत्म कर दिया. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 246 रन बनाए.
(इनपुट भाषा)