मुल्तान में शर्मसार.. पाकिस्तान ने की शर्मनाक रिकॉर्ड्स की बारिश, इंग्लैंड से बच्चों की तरह हारे, लगातार 6 टेस्ट गंवाए
Advertisement
trendingNow12468454

मुल्तान में शर्मसार.. पाकिस्तान ने की शर्मनाक रिकॉर्ड्स की बारिश, इंग्लैंड से बच्चों की तरह हारे, लगातार 6 टेस्ट गंवाए

पाकिस्तान की टीम मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 47 रन से हार गई. इसी के साथ ही पाकिस्तान की टीम टेस्ट क्रिकेट में लगातार 6 मैच गंवा चुकी है. मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 556 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी बॉलर्स की धज्जियां उड़ाकर रख दी.

मुल्तान में शर्मसार.. पाकिस्तान ने की शर्मनाक रिकॉर्ड्स की बारिश, इंग्लैंड से बच्चों की तरह हारे, लगातार 6 टेस्ट गंवाए

PAK vs ENG 1st Test Highlights: 147 साल के टेस्ट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब पहली पारी में 550 से ज्यादा का स्कोर बनाने के बाद भी कोई टीम पारी से टेस्ट मैच हार गई. टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान का भयावह दौर जारी है. यह पाकिस्तान की टेस्ट क्रिकेट में लगातार छठी हार है. पिछले 9 टेस्ट मैचों में घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की यह सातवीं हार है. इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन इतना जबरदस्त रहा कि उसने एक ऐसी पिच पर नतीजा निकाल दिया, जो गेंदबाजों के लिए कब्रगाह है.

इंग्लैंड के हाथों बच्चों की तरह हारे पाकिस्तानी

मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड के हाथों बच्चों की तरह हार गई. इंग्लैंड ने टॉस हारने और डेढ़ दिन से अधिक समय तक मैदान पर फील्डिंग करने के बाद धमाकेदार अंदाज में बैटिंग की. हैरी ब्रूक के तिहरे शतक और जो रूट के करियर बेस्ट स्कोर 262 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने 823 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए. इंग्लैंड ने जिस गति से रन बनाए, उससे उन्होंने मुल्तान टेस्ट में नतीजे के दरवाजे खोल दिए. इस जीत का पूरा श्रेय उनके इंग्लैंड के बल्लेबाजों और गेंदबाजों को जाता है.

पाकिस्तान ने लगातार 6 टेस्ट गंवाए

पाकिस्तान की टीम मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 47 रन से हार गई. इसी के साथ ही पाकिस्तान की टीम टेस्ट क्रिकेट में लगातार 6 मैच गंवा चुकी है. मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 556 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी बॉलर्स की धज्जियां उड़ाकर रख दी. इंग्लैंड की टीम ने 150 ओवर में 7 विकेट पर 823 रन बनाए और अपनी पहली पारी घोषित कर दी. इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक जड़ते हुए 317 रन बनाए. जो रूट ने भी करियर बेस्ट 262 रनों की पारी खेली.

...और पाकिस्तान का गेम ओवर

पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 267 रनों की विशाल बढ़त हासिल कर ली. पाकिस्तान के सामने मैच बचाने के लिए फ्लैट विकेट पर बल्लेबाजी की आसान सी चुनौती थी, लेकिन यह टीम उसमें भी नाकाम साबित हुई. मुल्तान टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में 220 रन पर ढेर हो गई. पाकिस्तान की टीम इसी के साथ ही ये टेस्ट मैच पारी और 47 रन से हार गई. पाकिस्तान ने अपने घर में खेले गए पिछले 9 में से 7 टेस्ट मैच गंवा दिए. इस शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उसके खिलाड़ियों पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं.

Trending news