ENG vs SL : श्रीलंका ने निकाल दी इंग्लैंड की हेकड़ी, 8 विकेट से रौंद दिखाया वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता!
Advertisement

ENG vs SL : श्रीलंका ने निकाल दी इंग्लैंड की हेकड़ी, 8 विकेट से रौंद दिखाया वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता!

ENG vs SL: गत चैंपियन इंग्लैंड का अब वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) के सेमीफाइनल में पहुंचना असंभव सा हो गया है. जोस बटलर की कप्तानी वाली टीम को बेंगलुरु में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में पूर्व चैंपियन श्रीलंका ने 8 विकेट से मात दी. इंग्लैंड को इस तरह 5 मैचों में चौथी हार झेलनी पड़ी. 

ENG vs SL : श्रीलंका ने निकाल दी इंग्लैंड की हेकड़ी, 8 विकेट से रौंद दिखाया वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता!

England vs Sri Lanka Highlights: गत चैंपियन इंग्लैंड क्रिकेट टीम की हालत काफी खराब है. उसका अब आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग असंभव हो गया है. जोस बटलर (Jos Buttler) की कप्तानी वाली टीम को बेंगलुरु में गुरुवार को खेले गए एकतरफा मुकाबले में पूर्व चैंपियन श्रीलंका ने 8 विकेट से मात दी. इंग्लैंड को इस तरह 5 मैचों में चौथी हार झेलनी पड़ी जबकि श्रीलंका ने 5 मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की.

156 रन पर सिमटा इंग्लैंड

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ये फैसला ही जैसे उन पर भारी पड़ गया. टीम की शुरुआत थोड़ी संयमित जरूर रही लेकिन एक बार विकेट गिरने का सिलसिला ऐसा चला कि 35 ओवर खेलना भी मुश्किल हो गया. पूरी टीम 33.2 ओवर में 156 रन के मामूली स्कोर पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद श्रीलंका ने 25.4 ओवर में 2 विकेट पर 160 रन बनाते हुए टारगेट हासिल किया.

निसांका ने जमकर चलाया बल्ला

157 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को दूसरे ही ओवर में झटका लगा. कुसल परेरा (4) को डेविड विली ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया. इसके बाद कप्तान कुसल मेंडिस (11) को भी विली ने पवेलियन भेजा. उन्हें जोस बटलर ने कैच किया. मेंडिस ने 12 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 11 रन बनाए. ओपनर पाथुम निसांका (Pathum Nissanka) एक छोर पर जमे रहे. उन्होंने 77 रनों की नाबाद पारी खेली. निसांका ने 83 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के जड़े. समीरा विक्रमा (65*)  ने भी अर्धशतक जमया. निसांका और समीरा ने तीसरे विकेट के लिए 137 रनों की नाबाद शतकीय साझेदारी भी की. लाहिरु को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

बेन स्टोक्स की वापसी भी फीकी

इससे पहले डेविड मलान ने जॉनी बेयरस्टो के साथ 45 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. फिर विकेट गिरने का ऐसा सिलसिला चला कि पूरी टीम 33.2 ओवर में ऑलआउट हो गई. चोट से वापसी कर रहे धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. श्रीलंका के लिए लाहिरु कुमारा ने 3 विकेट लिए जबकि एंजेलो मैथ्यूज और कसुन रजिता को 2-2 विकेट मिले.

Trending news