ENG vs USA: अमेरिका को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, अब वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के सामने क्या हैं समीकरण
Advertisement
trendingNow12305307

ENG vs USA: अमेरिका को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, अब वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के सामने क्या हैं समीकरण

England vs USA T20 world cup 2024: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के 49वें मुकाबले में अमेरिका को 10 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड की टीम इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंच गई. सुपर-8 के ग्रुप 2 में इंग्लिश टीम की ये दूसरी जीत है. इससे पहले उसने वेस्टइंडीज को हराया था.

ENG vs USA: अमेरिका को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, अब वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के सामने क्या हैं समीकरण

England vs USA T20 world cup 2024: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के 49वें मुकाबले में अमेरिका को 10 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड की टीम इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंच गई. सुपर-8 के ग्रुप 2 में इंग्लिश टीम की ये दूसरी जीत है. इससे पहले उसने वेस्टइंडीज को हराया था. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. अमेरिकी टीम 18.5 ओवर में 115 रन पर सिमट गई. जवाब में इंग्लैंड ने 9.4 ओवर में बिना विकेट गंवाए 117 रन बनाकर मैच को जीत लिया.

जॉर्डन-रशीद के बाद छाए बटलर

अमेरिका के लिए नीतीश कुमार ने 30 और कोरी एंडरसन ने 29 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने 2.5 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्हें चारों विकेट अपने तीसरे ओवर में लिए. इसमें एक हैट्रिक भी शामिल है. उनके अलावा आदिल रशीद ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए. सैम करन ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट चटकाए. इंग्लैंड ने 116 रन के टारगेट को 10 ओवर के अंदर हासिल कर लिया. उसके लिए कप्तान जोस बटलर ने 38 बॉल पर नाबाद 83 और फिलिप सॉल्ट ने 21 बॉल पर नाबाद 25 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: गजब का रिकॉर्ड! 45 टीमों के खिलाफ मोहम्मद नबी ने मैच जीते, देखें लिस्ट

पॉइंट्स टेबल का हाल

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो इंग्लैंड के 3 मैच में 4 अंक हैं. इंग्लैंड का नेट रनरेट +1.992 है. ग्रुप 2 में साउथ अफ्रीका 2 मैच में 2 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है. उसके खाते में 4 पॉइंट्स है. साउथ अफ्रीका नेट रनरेट +0.625 है. मेजबान वेस्टइंडीज तीसरे नंबर पर है. उसे 2 मैच में एक जीत और एक हार मिली है. वेस्टइंडीज के खाते में 2 पॉइंट्स है. उसका नेट रनरेट +1.814 है.

ये भी पढ़ें: ​लगातार 2 इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के सामने क्या है समीकरण

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के पॉइंट्स और नेट रनरेट को देखकर यह साफ हो गया है कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला अब एक तरह से क्वार्टर फाइनल हो गया है. यह सुपर-8 के ग्रुप 2 में आखिरी मुकाबला है. जीतने वाली टीम सीधे सेमीफाइनल में जाएगी. वहीं, हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी. अगर वेस्टइंडीज के ग्रुप 2 में शीर्ष पर पहुंचना है तो उसे 49 से ज्यादा रनों के अंतर से जीत हासिल करनी होगी.

Trending news