पहली बार IPL में खेलने के लिए इस प्लेयर ने लिया फैसला, 5 साल बाद दिया ऑक्शन में नाम
Advertisement
trendingNow11495913

पहली बार IPL में खेलने के लिए इस प्लेयर ने लिया फैसला, 5 साल बाद दिया ऑक्शन में नाम

IPL 2023 Auction: इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जो रूट ने पहली बार आईपीएल में खेलने के लिए 5 साल बाद अपना आईपीएल ऑक्शन में दिया है. जो रूट विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. 

Twitter

IPL 2023 ऑक्शन 23 दिसंबर को आयोजित होना है. इसके लिए सभी टीमों ने अपनी रणनीति तय कर ली है. एक स्टार खिलाड़ी ने 5 साल बाद आईपीएल नीलामी में अपना नाम दिया है. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है और पहली बार आईपीएल में खेलता दिखाई दे सकता है. 

इस प्लेयर ने दिया नाम 

इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज और पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) ने आईपीएल 2023 नीलामी के लिए अपना नाम दिया है. इससे पहले जो रूट ने साल 2018 में भी ऑक्शन में अपना नाम दिया था, लेकिन तब उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. लेकिन इस बार उनके खरीदे जाने के ज्यादा चांस हैं. वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास कप्तानी का भी अनुभव है, जो किसी भी टीम के काम आ सकता है. 

स्पिन को खेलने में हैं माहिर 

इस बार का आईपीएल होम एंड अवे फॉर्मेट में खेला जाना है और भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही हैं. जो रूट स्पिन को बेहतरीन तरीके से खेलते हैं. इसके साथ वह ऑफब्रेक गेंदबाजी का भी विकल्प उपलब्ध कराते हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच एंडी फ्लावर ने ECB के साथ 12 साल तक काम किया है. ऐसे में वह रूट के खेल से भलीभांति परिचित हैं. 

इंग्लैंड को जिताए कई मैच 

31 साल के जो रूट ने अपना आखिरी टी20 मैच साल 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 42 गेंदों में 47 रन बनाए थे. रूट ने 32 टी20 मैचों में 893 रन बनाए हैं. उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. पहली बार आईपीएल में खेलने के लिए जो रूट बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news