Retirement: क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका, एक के बाद एक 3 खिलाड़ियों ने किया संन्यास का ऐलान
Advertisement

Retirement: क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका, एक के बाद एक 3 खिलाड़ियों ने किया संन्यास का ऐलान

Retirement Announced: इंटनेशनल क्रिकेट से एक के बाद एक 3 खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. ये सभी खिलाड़ी वर्ल्ड चैंपियन टीम का अहम हिस्सा रहे हैं.

Retirement: क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका, एक के बाद एक 3 खिलाड़ियों ने किया संन्यास का ऐलान

3 Players Announced Retirement: पिछला एक हफ्ता क्रिकेट फैंस के लिए काफी भारी रहा है. पिछले 7 दिनों में 3 स्टार खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान किया है. खास बात ये है कि ये सभी खिलाड़ी एक ही टीम के हैं. जिनमें से एक गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट लिए हैं. वहीं, इस लिस्ट में एक घातक ऑलराउंटर और एक धाकड़ ओपनर शामिल है. दो खिलाड़ियों ने इंटनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया है और एक खिलाड़ी ने केवल टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास का लिया है.

29 जुलाई को इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

एशेज सीरीज (Ashes 2023) का अंत इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने एक बेहतरीन जीत के साथ किया था. एशेज सीरीज के पांचवे और आखिरी मुकाबले के दौरान तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 847 विकेट हासिल किए. टेस्ट में उन्होंने 604, वनडे में 178 जबकि टी20 में 65 विकेट अपने नाम किए.

31 जुलाई को इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

एशेज सीरीज 2023 के पांचवे और आखिरी मुकाबले में एक और स्टार खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया था. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि मोईन अली (Moeen Ali) हैं. मोईन ने सितंबर 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. बता दें कि एशेज सीरीज के लिए उनके टेस्ट से वापस आने की अपील की थी. जिसके बाद एशेज सीरीज 2023 से पहले मोईन अली (Moeen Ali) ने टेस्ट क्रिकेट से अपनी रिटायरमेंट वापस ले ली थी.  मोईन ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट में 37.31 की औसत से 204 विकेट लिए हैं, बल्लेबाजी में उन्होंने 28.12 की औसत के साथ 3094 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 5 शतक  और 15 अर्धशतक जमा चुके हैं.

4 अगस्त को इस बल्लेबाज ने लिया संन्यास

4 अगस्त को इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. एलेक्स हेल्स पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहे थे. 34 साल के एलेक्स हेल्स ने अपने इंटरनेशनल करियर में 1 टेस्ट, 70 वनडे और 75 टी20 मैच खेले. टेस्ट में उन्होंने 27.28 के औसत से 573 रन बनाए, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे में हेल्स ने 37.79 के औसत से 2419 रन जोड़े, जिसमें 6 शतक और 14 अर्धशतक दर्ज हैं. टी20 इंटरनेशनल में हेल्स का रिकॉर्ड शानदार है, उन्होंने इस फॉर्मेट में एक शतक और 12 अर्धशतकों की मदद से 2074 रन बनाए.

 

Trending news