इंग्लैंड-श्रीलंका मैच में हो गया कमाल, 147 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
Advertisement
trendingNow12396384

इंग्लैंड-श्रीलंका मैच में हो गया कमाल, 147 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

England vs Sri Lanka: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा. इस मुकाबले में फिलहाल मेजबान इंग्लैंड की टीम ने लीड हासिल कर ली है. श्रीलंका की टीम पहली पारी में 236 रन पर सिमट गई. वहीं, इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन खेल समाप्त होने के समय 6 विकेट पर 259 रन बना लिए थे.

इंग्लैंड-श्रीलंका मैच में हो गया कमाल, 147 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

England vs Sri Lanka: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा. इस मुकाबले में फिलहाल मेजबान इंग्लैंड की टीम ने लीड हासिल कर ली है. श्रीलंका की टीम पहली पारी में 236 रन पर सिमट गई. वहीं, इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन खेल समाप्त होने के समय 6 विकेट पर 259 रन बना लिए थे. उसके पास अभी 23 रनों की लीड है. इस मैच में श्रीलंकाई स्पिनरों ने इतिहास रच दिया. कुछ ऐसा देखा गया जो टेस्ट क्रिकेट के 147 सालों में एशिया के बाहर अब तक नहीं हुआ था.

श्रीलंका ने मैनचेस्टर में चौंकाया

धनंजय डी सिल्वा और प्रभात जयसूर्या ने मिलकर एक ऐसा कारनामा किया जो एशिया के बाहर किसी भी स्पिन जोड़ी ने पहले नहीं किया था. आमतौर पर इंग्लैंड की पिचों पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है, लेकिन श्रीलंकाई कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया. कप्तान ने स्पिनरों से ही गेंदबाजी की शुरुआत करवाई. यह देखकर इंग्लिश टीम भी हैरान रह गई.

ये भी पढ़ें: न बुमराह, न शमी... बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन करेगा तेज गेंदबाजी? ये 5 धुरंधर रेस में शामिल

पहली बार टेस्ट क्रिकेट में हुआ ऐसा

दरअसल, मैच पर बारिश का साया था और काले बादल छाए हुए थे. ऐसे में अंपायर जल्द से जल्द मैच को रोकना चाहते थे. श्रीलंका के कप्तान धनंजय इसे लगातार टाल रहे थे. काले बादलों के कारण रोशनी कम हो गई. ऐसे में तेज गेंदबाज की जगह श्रीलंकाई टीम ने स्पिनरों से गेंदबाजी की शुरुआत करवाई. इंग्लैंड की पहली पारी का पहला और दूसरा ओवर स्पिन गेंदबाजों ने ही किया. पहला ओवर कप्तान धनंजय खुद लेकर आ गए. इंग्लैंड के मैदानों पर चौंकाने वाला फैसला था. वह इतने में नहीं रुके. उन्होंने दूसरे ओवर के प्रभात जयसूर्या को बुला लिया. मैनचेस्टर में पारी के शुरुआत में लगातार दो ओवर स्पिनरों के द्वारा फेंकना चौंकाने वाला वाकया रहा. टेस्ट इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि जब एशिया के बाहर किसी देश में दो स्पिनरों ने पारी के शुरुआती 2 ओवरों में गेंदबाजी की.

ये भी पढ़ें: हो जाइए तैयार...IPL में बदल रहे 4 टीमों के कोच, राहुल द्रविड़ की होगी वापसी! इन दिग्गजों का कटेगा पत्ता

जैमी स्मिथ ने संभाला मोर्चा

प्रभात जयसूर्या ने सातवें ओवर में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट को बोल्ड करके श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद असिता फर्नांडो ने ओली पोप को आउट किया. बेन डकेट 18, कप्तान ओली पोप 6 और डैन लॉरेंस 30 रन बनाकर आउट हुए. जो रूट ने 42 रन की पारी खेली. हैरी ब्रुक 73 बॉल पर 56 रन बनाकर आउट हुए. क्रिस वोक्स 65 गेंद पर 25 रन बनाकर आउट हुए. दिन का खेल खत्म होने तक जैमी स्मिथ 72 रनों के साथ नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. स्मिथ के अलावा गस एटकिंसन चार रन बनाकर नाबाद रहे.

Trending news