चैंपियन क्रिकेटर ने कहा- बीमार पिता की खुशी के लिए 2019 की कामयाबी कुर्बान करने को तैयार

England vs South Africa: इंग्लैंड के लिए दक्षिण अफ्रीका का मौजूदा दौरा अच्छा नहीं चल रहा है. टीम के कई खिलाड़ी बीमार हैं. 

चैंपियन क्रिकेटर ने कहा- बीमार पिता की खुशी के लिए 2019 की कामयाबी कुर्बान करने को तैयार
इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने जुलाई 2019 में आईसीसी विश्व कप के फाइनल में 84 रन की नाबाद पारी खेली थी. (फाइल फोटो)

लंदन: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा कि वे अपने पिता को खुश, स्वस्थ और क्रिकेट देखने के लिए 2019 में हासिल तमाम सफलताओं को कुर्बान कर सकते हैं. स्टोक्स के पिता जेरार्ड स्टोक्स (Gerard Stokes) बीमार हैं. वे हाल ही में अपने बेटे को दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट मैच खेलते देखने के लिए जोहान्सबर्ग आए थे. लेकिन वे मैच का पूरा मजा नहीं ले पाए. उन्हें तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. 

28 साल के बेन स्टोक्स के पिता की तबीयत अब ठीक है. इंग्लैंड के लिए दक्षिण अफ्रीका (England vs South Africa) का मौजूदा दौरा अच्छा नहीं चल रहा है क्योंकि टीम के कई खिलाड़ी बीमार हैं. इंग्लैंड (England) को सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 107 रन से हार मिली थी. 

यह भी पढ़ें: भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले क्रिकेटर पर लगा 2 साल का बैन, 2 और पर लटकी तलवार

स्टोक्स ने एक अंग्रेजी अखबार के लिए अपने कॉलम में लिखा है, ‘कुछ शानदार सफलताएं तो कुछ असफलताएं रही हैं, लेकिन इस साल मेरे पिता को अस्पताल जाते देखना दुखद रहा. अगर कोई मुझसे कहे कि मैं इस सत्र (2019) में जो हुआ वो सब तुमसे ले लूं और तुम्हारे पिता को खुश, स्वस्थ और तुम्हें क्रिकेट खेलता देखने लायक बना दूंगा तो मैं कहूंगा बिल्कुल.’

न्यूजीलैंड में जन्मे बेन स्टोक्स इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं. उन्होंने इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इंग्लैंड ने विश्व कप (ICC World Cup) के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था और इस मैच में स्टोक्स 84 रन बनाकर नाबाद रहे थे. मैच टाई होने के बाद स्टोक्स सुपरओवर में भी उतरे थे और अच्छा प्रदर्शन किया था.