World Cup 2023: इन चार टीमों के बीच लगी ट्रॉफी जीतने की रेस, लीग मैचों में ऐसा रहा है प्रदर्शन; देखें आंकड़े
Advertisement
trendingNow11955662

World Cup 2023: इन चार टीमों के बीच लगी ट्रॉफी जीतने की रेस, लीग मैचों में ऐसा रहा है प्रदर्शन; देखें आंकड़े

World Cup 2023 Semi Finals: वर्ल्ड कप 2023 के लिए सेमीफाइनल की में पहुंचने वाली चारों टीमें सामने आ चुकी हैं. मेजबान भारत समेत पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका टॉप-4 में जगह बनाने में कामयाब रही हैं.

World Cup 2023: इन चार टीमों के बीच लगी ट्रॉफी जीतने की रेस, लीग मैचों में ऐसा रहा है प्रदर्शन; देखें आंकड़े

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए सेमीफाइनल की में पहुंचने वाली चारों टीमें सामने आ चुकी हैं. मेजबान भारत समेत पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका टॉप-4 में जगह बनाने में कामयाब रही हैं. टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में टॉप स्पॉट पर बने रहने में साफल हुई है. मौजूदा टूर्नामेंट के लिहाज से देखा जाए तो चारों की टीमें बेहतरीन खेल दिखाने में कामयाब रही हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन चारों टीमों के लीग मैचों में रह प्रदर्शन पर.

भारत का प्रदर्शन बेमिसाल

टीम इंडिया का वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन बेहद ही जबरदस्त रहा है. अब तक खेले 8 मैचों में टीम ने सभी में जीत दर्ज की है और 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है. भारत का आखिरी लीग में नीदरलैंड के खिलाफ बचा हुआ है. भारत के सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है. 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने 18 रन से सेमीफाइनल मैच जीतकर भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ा था. ऐसे में इस बार भारत बदला लेना चाहेगा.

शानदार आगाज के बाद लड़खड़ाया न्यूजीलैंड
 
इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की हार के साथ ही न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बनी. न्यूजीलैंड के 9 मैचों में 10 अंक हैं. टीम ने वर्ल्ड कप 2023 का आगाज बेहद ही शानदार किया था. न्यूजीलैंड ने लगातार 4 मैच जीते थे. इसके बाद भारत से मिली हार और फिर टीम जीत की पटरी से उतर गई. न्यूजीलैंड को लगातार 4 हार का सामना करना पड़ा जबकि श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की पक्की दावेदारी पेश की.

ऑस्ट्रेलिया की शानदार वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में घातक वापसी करते हुए लगातार 7 मैच अपने नाम किए हैं. शुरूआती 2 मैच हारने के बाद टीम ने गजब की ले पकड़ी है. श्रीलंका, पाकिस्तान, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादश को हराकर ऑस्ट्रेलिया पॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है. सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मैच साउथ अफ्रीका से होना है. आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श ने बांग्लादश के खिलाफ 177 रनों की बड़ी शतकीय पारी खेली.

साउथ अफ्रीका का दमदार अंदाज

साउथ अफ्रीका की बात करें तो इस टीम के बल्लेबाजों ने जो कमाल दिखाया है वह गेंदबाजों से नजर नहीं आया है. बल्लेबाजों ने टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है. साउथ अफ्रिका ने टूर्नामेट में 7 मैच जीते हैं और 14 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है. अफ्रीकी बल्लेबाजों ने जो खेल दिखाया है सेमीफाइनल में भी अगर यही फॉर्म जारी रहता है तो टीम का फाइनल में पहुंचना की अचंभे वाली बात नहीं होगी.

Trending news