RCB ने आखिरकार कर दिया अपने कप्तान का ऐलान, अब विराट को मानना होगा इस खिलाड़ी का ऑर्डर
Advertisement
trendingNow11123106

RCB ने आखिरकार कर दिया अपने कप्तान का ऐलान, अब विराट को मानना होगा इस खिलाड़ी का ऑर्डर

IPL 2022 के शुरू होने से ठीक पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल आरसीबी ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. बता दें कि विराट कोहली ने पिछले साल ही इस टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. 

 

फोटो (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 इसी महीने की 26 तारीख से भारत में ही शुरू हो रहा है. दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को इस लीग का बेसब्री से इंतजार है. लेकिन इससे भी बड़ा हर एक क्रिकेट फैन को ये था कि इस सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का कप्तान कौन होगा. विराट कोहली इस टीम की कप्तानी पिछले सीजन ही छोड़ चुके हैं. लेकिन अब टीम ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. 

ये खिलाड़ी होगा आरसीबी का नया कप्तान

आईपीएल 2022 से पहले आरसीबी के नए कप्तान का ऐलान हो चुका है. इस सीजन आरसीबी के कप्तान साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस होंगे. इस बात का अंदाजा पहले से ही लगाया जा रहा था कि टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी होने के नाते फाफ को ही ये जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. अंत में हुआ भी ऐसा ही. डु प्लेसिस इससे पहले सीएसके के लिए खेलते थे और उन्हें साउथ अफ्रीका की कप्तानी करने का एक लंबा अनुभव है. 

अब कोहली को भी मानना पड़ेगा इनका हुक्म

हाल ही में आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने 7 करोड़ में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को खरीदा है. फाफ डु प्लेसी के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल होने के बाद से ये तय माना जा रहा था कि RCB टीम की कमान साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के हाथों में थमा सकती है. अब विराट कोहली को भी डु प्लेसिस का हुक्म मानना पड़ेगा. अनुभव को देखते हुए फ्रेंचाइजी ने फाफ डु प्लेसिस को ही ये जिम्मेदारी देने की ठानी.

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर ये खिलाड़ी 

इससे पहले फाफ डु प्लेसिस लंबे अरसे तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं और उनकी मौजूदगी में टीम दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. बीते आईपीएल में फाफ डु प्लेसिस  सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे. फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई को चौथा खिताब जिताने में मदद की थी. फाफ डु प्लेसिस ने अब तक आईपीएल की 93 पारियां खेली हैं. फाफ डु प्लेसिस ने 34.94 की औसत से 2935 रन बनाए हैं, जिसमें 22 अर्धशतक भी शामिल हैं. फाफ डु प्लेसिस ने 265 चौके और 96 छक्के जड़े हैं. 

 

 

Trending news