टी10 में बना सबसे तेज पचासा, महज 14 गेंद में हुआ कारनामा
Advertisement

टी10 में बना सबसे तेज पचासा, महज 14 गेंद में हुआ कारनामा

शारजाह में चल रहे टी10 लीग  के अंतिम दिन बना सबसे तेज अर्धशतक बनाने का कारनामा. मैच में बरसे खूब रन दोनों पारियों में बने 240 से ज्यादा रन

इयान मोर्गने की धमाकेदार पारी ने अपनी टीम के लिए जीत की नींव रखी (फाइल फोटो)

शारजाह  : टी10 क्रिकटे टूर्नामेंट में एक नया कारनामा हुआ जो कुछ साल पहले तक किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि क्रिकेट में मुमकिन हो सकता है. सबसे तेज अर्धशतक कितनी गेंदों पर बन सकता हैं. टी20 आने के बाद से 20 गेंदों में कम गेंदों में अर्धशतक लगने लगे. लेकिन 15 गेंदों से कम में पचास रन बनाना भी अब मुमकिन हो गया है क्योंकि टूर्नामेंट के आखिरी दिन केरल किंग्स और पंजाबी लेजेंड्स के बीच खेले गए मैच में यही हुआ. 

  1. पहली ही पारी में बने 10 ओवर में 120 रन
  2. ल्यूक रोंची के 34 गेंदों पर धमाकेदार 70 रन
  3. जवाब में मोर्गन ने बनाए 21 गेंद में 63 रन

पहले केरल किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का चुनाव किया पंजाबी लेजंड्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर 10 ओवर में केवल 3 विकेट गंवा कर 120 रन बनाए. यह काफी मुश्किल लक्ष्य माना जाता है टी10 में. लेजंड्स की ओर से न्यूजीलैंड के ल्यूक रोंची ने पांच छक्कों की मदद से 34 गेंदों पर 70 रन बना डाले. वहीं शोएब मलिक ने 14 गेंदों में 26 रन बनाए. 

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले रहाणे के फार्म पर गांगुली का बड़ा बयान 

लेकिन जबाव में वो हुआ जिसकी लेजंड्स की उम्मीद नहीं होगी. मैच उनके हाथ से निकल गया. हालांकि केरल किंग्स ने पहली ही गेंद पर वेस्टइंडीज के वॉलटन का विकेट खो दिया. जिसके बाद इंग्लैंड के इयोन मोर्गन आए और उन्होंने टीम के लिए कप्तानी पारी खेल कर मैच का रुख ही पलट दिया. मोर्गन ने महज 14 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ डाला. अपनी 21 गेंद की पारी में मोर्गन ने पांच चौके और छह छक्के उड़ा डाले और टीम के लिए कीमती 63 रन बना कर अपनी टीम के लिए जीत की नींव रख दी जिसकी वजह से आठ ओवर ही केरल किंग्स मैच अपने नाम करने में कामयाब हुआ. 

Trending news