धोनी की तरह 7 नंबर जर्सी पहनने वाले इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने लिया संन्यास
Advertisement
trendingNow1732864

धोनी की तरह 7 नंबर जर्सी पहनने वाले इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के कैमरून व्हाइट ने पेशेवर क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, उन्होंने 9 अक्टूबर 2008 को भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था.

कैमरून व्हाइट (फाइल फोटो)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलरांडर कैमरून व्हाइट (Cameron White) ने 20 साल के अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट ने कहा,  ‘मैंने खेल से निश्चित रूप से संन्यास ले लिया. यह निश्चित है.’ दिलचस्प बात ये है कि वो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही 7 नंबर की जर्सी पहनते थे. धोनी ने हाल में ही इंटरनेशल क्रिकेट को अलविदा कहा है.

  1. कैमरून व्हाइट का क्रिकेट से संन्यास.
  2. 7 नंबर जर्सी पहनते थे कैमरून व्हाइट.
  3. भारत के खिलाफ खेला था पहला टेस्ट.

यह भी पढ़ें- 'राजीव गांधी खेल रत्न' का ऐलान, रोहित शर्मा समेत 5 खिलाड़ियों को मिलेगा ये अवॉर्ड

उन्होंने कहा, ‘मेरे पास स्ट्राइकर्स के साथ एक साल का अनुबंध था. मैंने पिछले साल उनके साथ कुछ ही क्रिकेट खेले थे. एक और मौका पाने के लिए वास्तव में मुझे अच्छा खेलने की जरूरत थी. ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि मेरा समय निश्चित रूप से खत्म हो गया है. मेरे पास खेलने के नजरिया से पर्याप्त है और मैं कोचिंग पर ध्यान देने के लिए तैयार हूं.’

fallback

विक्टोरिया के ऑलराउंडर व्हाइट ने आस्ट्रेलिया के लिए 4 टेस्ट, 91 वनडे और 47 टी 20 मैच खेले हैं. उन्होंने साथ ही 7 बार सीमित ओवरों के क्रिकेट में आस्ट्रेलिया की कप्तानी भी की है. 9 अक्टूबर 2008 को व्हाइट ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था.  वहीं इंग्लैंड के खिलाफ 21 जनवरी 2018 को उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच खेला था.
(इनपुट-आईएएनएस)

LIVE TV

 

Trending news