Ajay Jadeja: 'मैं तैयार हूं...', पाकिस्तान क्रिकेट को मिलने वाला है भारतीय कोच? इस दिग्गज को नहीं कोई ऐतराज
Advertisement

Ajay Jadeja: 'मैं तैयार हूं...', पाकिस्तान क्रिकेट को मिलने वाला है भारतीय कोच? इस दिग्गज को नहीं कोई ऐतराज

Pakistan Cricket Team: वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से बदल गई है. बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद मैनेजमेंट भी पूरी तरह से बदल गया है. अब एक भारतीय दिग्गज का कहना है कि उन्हें पाकिस्तान का कोच बनने में कोई ऐतराज नहीं है.

Ajay Jadeja: 'मैं तैयार हूं...', पाकिस्तान क्रिकेट को मिलने वाला है भारतीय कोच? इस दिग्गज को नहीं कोई ऐतराज

Ajay Jadeja is ready for pakistan team coach role: वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम का बेहद ही निराशानजक प्रदर्शन रहा. हुआ यह कि टीम लीग मैचों से ही बाहर हो गई और अपने देश वापस लौट गई. लौटते ही बाबर आजम ने सबसे पहले कप्तानी से इस्तीफा दिया. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट में मानो भूचाल आ गया हो. मैनेजमेंट से लेकर कोचिंग स्टाफ तक सब कुछ बदल गया. मौजूदा समय में पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस बीच एक भारतीय दिग्गज ने पाकिस्तान के कोच बनने पर एक बड़ी बात कह दी है.

पाकिस्तान कोच बनने के लिए तैयार यह भारतीय

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अजेय जडेजा ने कहा है कि उन्हें पाकिस्तान के कोच बनने पर कोई ऐतराज नहीं है. एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पाकिस्तान क्रिकेट की कोच भूमिका निभाने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, 'मैं तैयार हूं.' उन्होंने आगे कहा, 'मैंने अफगान टीम के साथ अपना अनुभव साझा किया और मेरा मानना है कि पाकिस्तान भी कभी अफगानिस्तान जैसा था. आप अपने साथी के सामने जो चाहें कह सकते हैं.'

अफगानिस्तान के प्रदर्शन में निभाई अहम भूमिका

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के शानदार प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वह मेंटोर के रूप में टीम के साथ जुड़े थे. पहले हुए दो टूर्नामेंट्स में केवल एक जीत दर्ज करने वाली अफगानिस्तान टीम 2023 वर्ल्ड कप में चार जीत के साथ टूर्नामेंट का खत्म किया. अफगानिस्तान टीम ने पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदा ली. इसके साथ ही टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पहली बार क्वालीफाई भी हुई. अफगानिस्तान ने इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ यादगार जीत दर्ज की थी.

हेड कोच और कप्तान ने भी की सराहना 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट और टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने खुद अफगानिस्तान के वर्ल्ड कप में प्रदर्शन पर अजय जडेजा की बड़ी भूमिका के लिए उनकी सराहना की. बता दें कि अफगानिस्तान टीम जनवरी में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी. यह सीरीज 11 जनवरी से शुरू होकर 17 जनवरी तक चलेगी. टी20 सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में, उसके बाद दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में और तीसरा मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में होगा.

Trending news