क्रिकेट नहीं, तो राजनीति की पिच पर चमकी मनोज तिवारी की किस्मत; दीदी ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

क्रिकेट नहीं, तो राजनीति की पिच पर चमकी मनोज तिवारी की किस्मत; दीदी ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

TMC की ओर से इस बार चुनावी मैदान में पूर्व भारतीय क्रिकेटर Manoj Tiwary भी मैदान में उतरे थे. मनोज को पहली ही बार में काफी सफलता भी हासिल हुई है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 200 से ज्यादा सीट जीतकर एक बार फिर से अपनी सरकार बनाई. टीएमसी की ओर से इस बार चुनावी मैदान में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी भी मैदान में उतरे थे. मनोज को पहली ही बार में काफी सफलता भी हासिल हुई है. 

  1. मनोज तिवारी ने बंगाल से जीता चुनाव 
  2. अब दीदी ने दी बड़ी जिम्मेदारी
  3. बनाए गए खेल मंत्री 

मनोज तिवारी ने मारी बाजी 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) बंगाल चुनाव से ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे. 35 साल के मनोज तिवारी ने शिबपुर विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की. उन्होंने भाजपा के रतिन चक्रवर्ती को 32 हजार से ज्यादा वोटों से हराकर राजनीति की पिच पर शानदार शुरुआत की. चुनाव जीतने के बाद मनोज तिवारी ने कहा, ‘मैं चुनाव के लिए तैयार था और मैंने जीत के लिए कड़ी मेहनत भी की थी. मैंने शिबपुर में हर घर जाकर प्रचार किया था.’  

 

अब दीदी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

चुनाव जीतते ही मनोज तिवारी को ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनाव जीतने के बाद अपने 43 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई. इस लिस्ट में क्रिकेटर मनोज तिवारी का नाम भी शामिल है. मनोज तिवारी को ममता सरकार में खेल और युवा राज्य मंत्री का प्रभार दिया गया है. 

बता दें कि मनोज तिवारी ने भारत के लिए 12 वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं. वनडे क्रिकेट में उनके नाम एक शतक भी है. आईपीएल की बात करें तो मनोज तिवारी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ इस खिताब को जीता भी हुआ है. आईपीएल में मनोज ने 98 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 28.72 की औसत से 1,695 रन बनाए हैं. 

Trending news