Team India: टीम इंडिया का अगला कप्तान बनेगा ये युवा बल्लेबाज, भारतीय दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

Team India: टीम इंडिया का अगला कप्तान बनेगा ये युवा बल्लेबाज, भारतीय दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Indian Cricket: पूर्व बीसीसीआई चयनकर्ता किरण मोरे (Kiran More) ने टीम इंडिया के अगले कप्तान पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने उस युवा खिलाड़ी का नाम बताया है जो आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बन सकता है.

Team India: टीम इंडिया का अगला कप्तान बनेगा ये युवा बल्लेबाज, भारतीय दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Indian Cricket Team: भारतीय टीम इस समय आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में टीम को स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह लीड कर रहे है. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को उपकप्तान बनाया गया है. इस सब के बीच पूर्व बीसीसीआई चयनकर्ता किरण मोरे (Kiran More) ने बड़ा बयान दिया है. किरण मोरे (Kiran More) ने टीम इंडिया के उस युवा खिलाड़ी का नाम बताया है जो आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बन सकता है.

किरण मोरे ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

पूर्व बीसीसीआई चयनकर्ता किरण मोरे (Kiran More) का मानना है कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) भारत के अगले कप्तान बन सकते हैं. जियो सिनेमा से बात करते हुए किरण मोरे ने कहा, 'मैं गायकवाड़ टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहा हूं. ऋतुराज सभी प्रारूप खेल सकते हैं, उनकी मूल बातें बहुत सही हैं. वह भारत के भविष्य के कप्तान भी हो सकते हैं. उनके पास एक क्षमता है शानदार स्वभाव है. वह एमएस धोनी के नेतृत्व में खेलते हैं, इसलिए उन्होंने टीम और परिस्थितियों को संभालने के बारे में चीजें सीखी होंगी. वह एक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं.'

एशियाई खेलों में संभालेंगे कप्तानी की जिम्मेदारी

टीम इंडिया 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच एशियन गेम्स खेलने जाएगी. एशियन गेम्स 2023 में महिला के साथ-साथ पुरुष टीमें भी क्रिकेट मैच खेलेंगी. आगामी एशियाई खेलों (Asian Games 2023) के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सौंपी गई है. गायकवाड़ की अगुआई वाली पुरुष टीम को एक जून तक आईसीसी टी20 रैंकिंग के आधार पर क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश मिला है.

टीम इंडिया के लिए अभी तक खेले 12 मैच

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने भारत के लिए अभी तक 2 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 27 रन और टी20 में 19.25 के औसत से 154 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल है. ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले कुछ समय में घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाए हैं. ऋतुराज ने आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था और 4 अर्धशतकों की मदद से कुल 590 रन बनाए थे.

 

Trending news