Zee Rozgar Samachar

धोनी की तारीफ करना पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर को पड़ा भारी, PCB ने लगाई फटकार

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सकलैन मुश्ताक को धोनी की तारीफ करना भारी पड़ा गया है. जिसकी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनकी क्लास लगाई है.   

धोनी की तारीफ करना पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर को पड़ा भारी, PCB ने लगाई फटकार
सकलैन मुश्ताक(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले टीम इंडिया के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को क्रिकेट जगत के तमाम सितारों ने बधाइयां दी. इस मामले में कई पाकिस्तानी प्लेयर्स भी शामिल रहे. लेकिन इस बीच पाकिस्तान पू्र्व फिरकी गेंदबाज सकलैन मुश्ताक को धोनी की तारीफ करने भारी पड़ गया है. दरअसल सकलैन मुश्ताक ने धोनी के रिटायरमेंट के मौके पर उनकी तारीफ करते हुए बीसीसीआई की आलोचना की थी. खबरों अनुसार जिसको लेकर अब पीसीबी ने सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) को फटकार लगाई है. 

यह भी पढ़ें- जब सचिन ने लिया रिटायरमेंट, तब क्रिकेटर सुषमा वर्मा ने IPL देखना छोड़ दिया

सूत्रों के तहत यह खबर सामने आ रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को यह कतई रास नहीं आया कि सकलैन मुश्ताक ने एमएस धोनी की तारीफ की. पीबीसी ने सकलैन मुश्ताक से कहा है कि आप शायद भूल रहे हैं कि आप बोर्ड के मेंबर हैं और आपको इस तरह से अपने यू्ट्यूब चैनल पर किसी प्लेयर और किसी देश के क्रिकेट बोर्ड को लेकर अपनी राय देना बिल्कुल भी मुनासिब नहीं है.

इस कारण आप कोई भी ऐसा वीडियो पोस्ट नहीं कर सकते. इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सभी प्लेयर्स और बोर्ड को इस सख्ती के साथ आदेश दिया है कि वह कोई भी इंटरव्यू देने से पहले पीसीबी की मंजूरी जरूर लें. मालूम हो कि सकलेन मुश्ताक पीसीबी के उच्च प्रदर्शन केंद्र में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी विकास के अध्यक्ष हैं. 

 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही सकलैन मुश्ताक ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक  वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की थी. साथ ही सकलेन मुश्ताक ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पर निशाना साधते हुए यह कहा था कि बीसीसीआई को धोनी को एक फेयरवेल मैच जरूर देना चाहिए था. क्योंकि धोनी ने इंडियन क्रिकेट के विरासत में बहुत कुछ दिया है. ऐसे में माही के लिए एक विदाई मैच तो बनता था. सकलैन मुश्ताक ने पाकिस्तान के लिए अपनी बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी के दम पर 496 विकेट लिए थे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.