...तो गंभीर ने नहीं रखी थी सूर्या को कैप्टन बनाने की मांग, जानिए हाईवोल्टेज ड्रामे का असली सच
Advertisement
trendingNow12344552

...तो गंभीर ने नहीं रखी थी सूर्या को कैप्टन बनाने की मांग, जानिए हाईवोल्टेज ड्रामे का असली सच

Gautam Gambhir Suryakumar Yadav Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव  इन दिनों भारत के सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले क्रिकेटर हैं. सूर्यकुमार को जहां भारत की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है, वहीं हार्दिक को दरकिनार कर दिया गया है.

...तो गंभीर ने नहीं रखी थी सूर्या को कैप्टन बनाने की मांग, जानिए हाईवोल्टेज ड्रामे का असली सच

Gautam Gambhir Suryakumar Yadav Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव  इन दिनों भारत के सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले क्रिकेटर हैं. सूर्यकुमार को जहां भारत की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है, वहीं हार्दिक को दरकिनार कर दिया गया है. पांड्या को उप-कप्तान भी नहीं बनाया गया है. हालांकि, वह श्रीलंका दौरे के लिए टी20 टीम में शामिल हैं. इस बीच, कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव को टी20 फॉर्मेट में लंबे समय तक के लिए कप्तानी दी गई है. हार्दिक की बात करें तो वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत के उपकप्तान थे.

हार्दिक की जगह शुभमन उपकप्तान

हार्दिक की जगह शुभमन गिल को उपकप्तान बनाया गया है. गिल ने जिम्बाब्वे दौरे पर टीम की कमान संभाली थी. गंभीर के आते ही हार्दिक के साथ ऐसा हो जाएगा किसी ने सोचा नहीं था. गंभीर और सूर्या पहले भी साथ काम कर चुके हैं. गंभीर जब कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान थे तब सूर्यकुमार उनकी टीम में थे. यहां तक कि गंभीर ने तभी सूर्या को अंदर लीडरशिप क्वालिटी को देख लिया था और उन्हें उपकप्तान बनाया था.

ये भी पढ़ें: 'दम है तो...', सानिया मिर्जा से नाम जोड़ने वालों को मोहम्मद शमी ने दी धमकी, अफवाहों पर फूटा गुस्सा

क्या गंभीर ने सूर्या का नाम बढ़ाया?

अभी सबसे बड़ा सवाल यह है कि भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार को टी20 कप्तान के रूप में क्यों चुना? एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह सीधा फैसला नहीं था. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया, ''हालांकि गंभीर ने सीधे तौर पर सूर्यकुमार के लिए बात नहीं की, लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि वे ऐसे कप्तान के साथ काम करना चाहते हैं जिसका वर्कलोड बाधा न बने. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर अपने विचारों को लेकर स्पष्ट थे.''

ये भी पढ़ें: RCB समेत इन 4 टीमों के बदलेंगे कप्तान! रेस में रोहित-पंत जैसे धुरंधर, कटेगा हार्दिक का पत्ता?

हार्दिक को मिला कैफ का साथ

इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने हार्दिक पांड्या को टी20 कप्तानी संभालने के लिए समर्थन व्यक्त किया है. उन्होंने एक बातचीत में कहा, ''मुझे लगता है कि शायद हार्दिक पांड्या को (श्रीलंका दौरे के लिए) कप्तान बनाया जाना चाहिए था. उन्होंने गुजरात टाइटंस की दो साल तक कप्तानी की है और अपने पहले ही साल में वे फाइनल में पहुंचे थे. हार्दिक को टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी का अनुभव है. वह टी20 वर्ल्ड कप में उप-कप्तान भी थे. अब नया कोच आ गया है, तो नई योजनाएं बनेंगी. सूर्यकुमार भी एक अच्छे खिलाड़ी हैं, वह सालों से खेल रहे हैं. वह नंबर-1 टी20 खिलाड़ी हैं, मुझे उम्मीद है कि वह कप्तानी की जिम्मेदारी अच्छे से निभाएंगे.''

Trending news