Team India: आप इंटरनेशनल क्रिकेट ना खेलो... टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर बुरी तरह भड़के गौतम गंभीर
Advertisement
trendingNow11517458

Team India: आप इंटरनेशनल क्रिकेट ना खेलो... टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर बुरी तरह भड़के गौतम गंभीर

IND vs SL: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 16 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी. इस मैच के बाद भारत के पूर्व धुरंधर एक खिलाड़ी पर आगबबूला हो गए. उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि ऐसे में उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए.

Gautam Gambhir (Twitter)

India vs Sri Lanka, Gautam Gambhir on Arshdeep : भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन लचर रहा और श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 206 रन बना दिए. पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में यूं तो भारत की हार के कई कारण रहे लेकिन एक खिलाड़ी पर पूर्व धुरंधर गौतम गंभीर भी आगबबूला हो गए. उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि ऐसे में उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए.

पुणे में मिली हार

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को 16 रन से हार मिली. कप्तान दासुन शनाका (22 गेंदों पर नाबाद 56) और ओपनर कुसल मेंडिस ((31 गेंदों पर 52 रन) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन बनाए. भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट पर 190 रन ही बना सकी. टीम इंडिया के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 65 रनों का योगदान दिया. धुरंधर सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 51 रन बनाए.

गंभीर ने जताई नाराजगी

भारत के पूर्व धुरंधर गौतम गंभीर ने मैच के बाद कई मुद्दों पर चर्चा की. क्रिकेटर से राजनेता बने इस खिलाड़ी ने अर्शदीप सिंह के बारे में सख्त टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि क्रिकेट से ब्रेक के बाद अचानक अर्शदीप सिंह को प्लेइंग-11 में एंट्री मिली और यही वजह रही कि वह लय में नजर नहीं आए. बता दें कि अर्शदीप ने मुकाबले में 5 नो बॉल फेंकी और क्रिकेट पंडितों ने उन्हें ही हार का विलेन करार दिया.

नो बॉल पर भड़के

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'लंबी छंटनी के बाद अर्शदीप की प्लेइंग-11 में अचानक से वापसी करना उनकी अनियमित और गैर-लयबद्ध गेंदबाजी का कारण थी. सात गेंदों की कल्पना कीजिए, यह 21 ओवर से ज्यादा गेंदबाजी करने जैसा है. हर कोई खराब गेंद फेंकता है या खराब शॉट खेलता है, लेकिन यह लय के बारे में है. यदि आप चोट के बाद आ रहे हैं, तो आपको एकदम से अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलना चाहिए.'

'लय पर काम करना चाहिए'

गंभीर ने आगे कहा, 'आपको घरेलू क्रिकेट में जाना चाहिए, अपनी लय वापस पानी चाहिए क्योंकि नो-बॉल स्वीकार्य नहीं हैं. जो भी चोटिल हैं या ब्रेक पर हैं, उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापस जाना होगा, 15-20 ओवर फेंकना होगा, वापस आना होगा और फिर एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलिए. यह स्पष्ट रूप से देखा गया था जब अर्शदीप सिंह अपनी लय के साथ संघर्ष कर रहे थे.' सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच शनिवार 7 जनवरी को खेला जाएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news