गौतम गंभीर ने चुनी ऑल टाइम इंडिया 11 टीम, इस खूंखार ओपनर को बाहर देख हैरानी में फैंस
Advertisement
trendingNow12410348

गौतम गंभीर ने चुनी ऑल टाइम इंडिया 11 टीम, इस खूंखार ओपनर को बाहर देख हैरानी में फैंस

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने ऑल टाइम इंडिया-11 का चयन किया है. इन 11 खिलाड़ियों में उन्होंने एक विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज और एक खूंखार पेसर को जगह न देकर फैंस को हैरान कर दिया है.

गौतम गंभीर ने चुनी ऑल टाइम इंडिया 11 टीम, इस खूंखार ओपनर को बाहर देख हैरानी में फैंस

Gautam Gambhir all time India-11 : भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने ऑल टाइम इंडिया-11 का चयन किया है. इन 11 खिलाड़ियों में उन्होंने एक विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज और एक खूंखार पेसर को जगह न देकर फैंस को हैरान कर दिया है. गंभीर ने इस टीम में खुद को ओपनर बल्लेबाज के तौर पर चुना है, जबकि अपने करियर के दौरान साथ ओपनिंग करने वाले वीरेंद्र सहवाग को भी जगह दी है. वहीं, उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का भी इस टीम में चयन किया है. आइए जानते हैं और कौन-कौन गंभीर की इस ऑल टाइम इंडिया-11 में शामिल है.

इस खूंखार ओपनर को नहीं चुना

दरअसल, गौतम गंभीर ने चुनी ऑल टाइम इंडिया-11 टीम में ओपनिंग के तौर पर खुद को और वीरेंद्र सहवाग को जगह दी है. उन्होंने टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान और दुनिया के खूंखार ओपनर्स में शुमार रोहित शर्मा को जगह नहीं दी है. इसके अलावा उन्होंने वर्तमान समय के खूंखार पेसर जसप्रीत बुमराह को जगह नहीं दी है. इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर देख फैंस हैरान हैं.

मिडिल ऑर्डर में ये बल्लेबाज

ओपनर्स के अलावा गंभीर ने तीसरे नंबर पर दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार राहुल द्रविड़ को चुना है. चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन और शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर को जगह दी है. वहीं, वर्तमान समय के दिग्गज बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली गंभीर की ऑल टाइम इंडिया-11 में 5वें स्थान पर हैं. दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह को छठे स्थान पर रखा है.

जहीर-कुंबले को भी जगह

सातवें स्थान पर गंभीर ने भारत को तीन ICC ट्रॉफी जिताने वाले और दुनिया के महान कप्तानों में शामिल महेंद्र सिंह धोनी को रखा है. वहीं, भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनिल कुंबले भी इस टीम में हैं. वर्तमान अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 9वें स्थान पर हैं. इरफान पठान और जहीर खान को गंभीर ने क्रमश: 10वें और 11वें नंबर पर रखा है.

गौतम गंभीर की ऑल टाइम इंडिया-11

गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, अनिल कुंबले, रविचंद्रन अश्विन, इरफान पठान और जहीर खान.

Trending news