Suryakumar Yadav: ऐसे खिलाड़ी तो... सूर्यकुमार यादव के टेस्ट फॉर्मेट में खेलने पर बोले गौतम गंभीर
topStories1hindi1459375

Suryakumar Yadav: ऐसे खिलाड़ी तो... सूर्यकुमार यादव के टेस्ट फॉर्मेट में खेलने पर बोले गौतम गंभीर

Suryakumar Yadav Stats: सूर्यकुमार यादव ने हाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि उन्हें जल्द ही टेस्ट फॉर्मेट में खेलने का बुलावा आ सकता है. वह टी20 फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. 

Suryakumar Yadav: ऐसे खिलाड़ी तो... सूर्यकुमार यादव के टेस्ट फॉर्मेट में खेलने पर बोले गौतम गंभीर

Gautam Gambhir on Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने मौजूदा साल में कमाल का प्रदर्शन किया और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. अब कई दिग्गजों ने उन्हें टेस्ट क्रिकेट में खेलने की सलाह दी है. वह खुद इस बात को मान भी चुके हैं कि जल्द क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में खेलने के लिए उन्हें बुलावा आ सकता है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर ओपनर गौतम गंभीर ने भी कहा कि सूर्या को एक खूबी के चलते टेस्ट में मौका मिलना चाहिए. 

पहले वनडे में नहीं चला सूर्यकुमार का बल्ला

न्यूजीलैंड ने अपनी मेजबानी में खेली जा रही वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है. भारतीय टीम को ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में 7 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. भारत ने 7 विकेट पर 306 रन बनाए जिसके बाद न्यूजीलैंड ने 3 विकेट खोकर 47.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. टॉम लैथम ने 104 गेंदों पर नाबाद 145 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस मैच में सूर्यकुमार यादव का बल्ला नहीं चला और वह केवल 4 रन बना सके.

'टेस्ट को चाहिए सूर्या जैसे खिलाड़ी'

इस बीच पूर्व दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर से पूछा गया कि सूर्या को टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए या नहीं, इस पर उन्होंने कहा, ‘क्यों नहीं खेलना चाहिए... मैं बताता हूं कि उन्हें क्यों टेस्ट में खेलना चाहिए. मेरा मानना है कि क्रिकेट के लिए अनॉर्थोडोक्स और अपरंपरागत वाले खिलाड़ी पहली पसंद होते हैं. सूर्या में यही खूबी है. इसलिए उन्हें टेस्ट क्रिकेट में खेलने के लिए मौका दिया जाना चाहिए.’ वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी सूर्यकुमार को तीनों फॉर्मेट का खिलाड़ी बताया था.

सूर्या का अच्छा है रिकॉर्ड

32 साल के सूर्यकुमार यादव ने अभी तक भारत के लिए 14 वनडे और 42 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टी20 में दो शतक और 12 अर्धशतकों की मदद से कुल 1408 रन बनाए हैं. वनडे फॉर्मेट में उनके बल्ले से 2 अर्धशतकों की बदौलत 344 रन निकले हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news