Glenn Maxwell Statement: अफगानिस्तान को तहस-नहस करके गरजे खूंखार मैक्सवेल, खुद बताया कैसे खेल दी ये कातिलाना पारी
Advertisement
trendingNow11949636

Glenn Maxwell Statement: अफगानिस्तान को तहस-नहस करके गरजे खूंखार मैक्सवेल, खुद बताया कैसे खेल दी ये कातिलाना पारी

Glenn Maxwell: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को वर्ल्ड कप 2023 के मैच में 'ग्लेन मैक्सवेल' नाम का एक ऐसा तूफान आया, जिसने अफगानिस्तान की टीम को तहस-नहस करके रख दिया. एक समय ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट महज 91 रन के कुल स्कोर पर ही गिर गए थे, लेकिन इसके बाद जो हुआ वो किसी ने भी नहीं सोचा होगा. 

Glenn Maxwell Statement: अफगानिस्तान को तहस-नहस करके गरजे खूंखार मैक्सवेल, खुद बताया कैसे खेल दी ये कातिलाना पारी

Glenn maxwell Double Hundred: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को वर्ल्ड कप 2023 के मैच में 'ग्लेन मैक्सवेल' नाम का एक ऐसा तूफान आया, जिसने अफगानिस्तान की टीम को तहस-नहस करके रख दिया. एक समय ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट महज 91 रन के कुल स्कोर पर ही गिर गए थे, लेकिन इसके बाद जो हुआ वो किसी ने भी नहीं सोचा होगा. ग्लेन मैक्सवेल ने लंगड़ाते हुए संभवत: अपने करियर की सबसे बेहतरीन पारी खेली. ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 128 गेंदों पर नाबाद 201 रनों की विस्फोटक पारी खेली है. ग्लेन मैक्सवेल की पारी में 21 चौके और 10 छक्के शामिल रहे.

अफगानिस्तान को तहस-नहस करके गरजे खूंखार मैक्सवेल

अफगानिस्तान को तहस-नहस करने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी इस विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए में चर्चा की है. ग्लेन मैक्सवेल ने लंगड़ाते हुए संभवत: अपने करियर की सबसे बेहतरीन पारी खेली है. ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के जबड़े से असंभव सी जीत को छीन लिया है. ग्लेन मैक्सवेल ने मैच के बाद अपनी पारी के बारे में कहा, 'आज फील्डिंग करते समय बहुत गर्मी थी. मैंने गर्मी में ज्यादा एक्सरसाइज नहीं की थी. आज गर्मी मुझ पर हावी हो गई. मैं अपने पैरों पर खड़े होकर क्रीज पर रुकना चाहता था. फिर भी मैंने अपने शॉट्स खेलने की कोशिश की.'

'मुझे खुद पर बहुत गर्व'

अफगानिस्तान ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की, लेकिन मेरे लिए मौके का फायदा उठाकर इस पारी को खेलना बहुत शानदार रहा. आज रात मैं इस सुनहरे मौके का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना चाहता था. ये एक ऐसी पारी है, जिसके लिए मुझे खुद पर बहुत गर्व है. आश्चर्यजनक है, वर्ल्ड कप 2023 के पहले 2 मैचों में हार के बाद लोगों ने हमें तुरंत नकार दिया था. एक टीम के रूप में हमेशा से हमें अपने ऊपर भरोसा था.' टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 291 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 292 रनों का टारगेट रखा. 292 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 46.5 ओवर में 293 रन बनाते हुए 3 विकेट से ये मैच जीत लिया. ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस के बीच 202 रनों की पार्टनरशिप हुई थी. 

Trending news