राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे निशानेबाज चीमा को एयरपोर्ट पर रोका गया
Advertisement
trendingNow1359891

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे निशानेबाज चीमा को एयरपोर्ट पर रोका गया

भारतीय निशानेबाज अर्जुन सिंह चीमा नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए तिरुवनंतपुरम जा रहे थे. 

चीमा नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए तिरुवनंतपुरम जा रहे थे (Representative image/Reuters)

नई दिल्ली: भारतीय निशानेबाज अर्जुन सिंह चीमा को शनिवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया क्योंकि एयरलाइन के अधिकारियों ने उन्हें हथियार ले जाने से रोक दिया.चीमा ने हाल ही में जापान के वाको शहर में हुई एशियन एयरगन चैम्पियनशिप के टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीता था. वह राइफल और पिस्टल के साथ 61वें राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए तिरुवनंतपुरम जा रहे थे जहां पिस्टल स्पर्धा में उनका मुकाबला कल है. उन्हें एक घंटे रोककर हवाई अड्डे पर रोकने के बाद जाने की अनुमति दे दी.

चीमा नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए तिरुवनंतपुरम जा रहे थे. इस दौरान उनके पास राइफल और पिस्टल थीं, जिसके चलते उन्हें एयरपोर्ट पर रोका गया. हालांकि, यह पहला मामला नहीं है जब किसी निशानेबाज को रोका गया है. इससे पहले भी कई बार निशानेबाजों को एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने रोका है. 

जापान में 10 मीटर एयर पिस्टल यूथ फाइनल में चीमा 577 का स्कोर बनाकर क्वालिफाइंग राउंड में शीर्ष पर रहे थे. जबकि सौरभ चौधरी ने 573 अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया था. तीसरे भारतीय सुरेंद्र सिंह 561 अंक लेकर 10वें स्थान पर रहे. इस तिकड़ी ने कुल 1711 अंक लेकर टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीता. रजत पदक कोरिया के और कांस्य पदक चीन के खाते में गया.

Trending news