IND Vs AUS: इन 2 प्लेयर्स के ना होने से भारत टेस्ट सीरीज में कमजोर, पूर्व कोच ने बयान से चौंकाया
Advertisement

IND Vs AUS: इन 2 प्लेयर्स के ना होने से भारत टेस्ट सीरीज में कमजोर, पूर्व कोच ने बयान से चौंकाया

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही ग्रेग चैपल ने बड़ा बयान दिया है. 

Twitter

India vs Australia Test Series: महान बल्लेबाज ग्रेग चैपल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया चार मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज जीत सकता है, क्योंकि ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारतीय टीम कमजोर लग रही है. पंत सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद से लगभग पूरे साल नहीं खेल सकेंगे, जबकि कमर की चोट से जूझ रहे बुमराह पहले दो टेस्ट से बाहर हैं. 

ग्रेग चैपल ने दिया बयान 

ग्रेग चैपल ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ में लिखा, ‘ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीत सकता है. ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारतीय टीम कमजोर लग रही है. विराट कोहली पर बहुत अधिक दारोमदार होगा.’ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने घुटने की चोट से उबरने के बाद रणजी ट्रॉफी के जरिए वापसी की और वह बृहस्पतिवार से नागपुर में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए टीम में हैं. 

चैपल ने कहा कि टर्निंग विकेटों पर नाथन लियोन की जगह एश्टोन एगर को तरजीह दी जानी चाहिए. 

ये खिलाड़ी कर सकता है कमाल 

उन्होंने कहा, ‘स्पिनरों की मददगार पिच होने पर एश्टोन एगर को चुना जाना चाहिए, क्योंकि ऊंगली की स्पिन अधिक सटीक होती है. अनिल कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट लिए और वह तेज, सपाट लेग ब्रेक डालता था. बल्लेबाजों को पता होता था कि चूकने पर उनका विकेट गिर सकता है. एगर को भी यही करना होगा.’ उन्होंने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया को कई पहलुओं पर काम करना होगा. 

फॉर्म में नहीं हैं ये स्टार खिलाड़ी 

उन्होंने कहा, ‘डेविड वॉर्नर फॉर्म में नहीं है और भारत में उन्हें अपना टेस्ट रिकॉर्ड बेहतर करना होगा. उस्मान ख्वाजा, एलेक्स कारी, ट्रेविस हेड और कैमरन ग्रीन को शानदार स्पिनरों के सामने खुद को परखना होगा. मार्नस लाबुशेन अपने करियर का पहला बड़ा टेस्ट देंगे.’

चैपल ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया को अपनी प्रतिभा और हुनर का पूरा निचोड़ लगाना होगा. भारत में जीतना अब उतना मुश्किल नहीं है. अब नियमित दौरे हो रहे हैं और आईपीएल से काफी अनुभव मिल ही गया है.’

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news