WTC Final 2023: AUS गेंदबाजों को तबाह कर देगा ये भारतीय बल्लेबाज, 10 साल बाद मिल जाएगी आईसीसी ट्रॉफी!
Advertisement

WTC Final 2023: AUS गेंदबाजों को तबाह कर देगा ये भारतीय बल्लेबाज, 10 साल बाद मिल जाएगी आईसीसी ट्रॉफी!

IND vs AUS: भारतीय टीम की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहा रहे हैं. इस बीच पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि टीम इंडिया का एक खिलाड़ी पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारी पड़ सकता है.

WTC Final 2023: AUS गेंदबाजों को तबाह कर देगा ये भारतीय बल्लेबाज, 10 साल बाद मिल जाएगी आईसीसी ट्रॉफी!

Former Cricketer Statement: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. टीम इंडिया को 10 साल से आईसीसी ट्रॉफी जीतने के इंतजार है. 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से टीम कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. इस बीच पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने टीम इंडिया के लिए धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर ऑस्ट्रेलिआई गेंदबाजों ने सही लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी नहीं की तो पूरी टीम पर ये बल्लेबाज भारी पड़ सकता है. 

टीम पर भारी पड़ेगा ये बल्लेबाज 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर रहे ग्रेग चैपल ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले आगामी 7 जून से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को चेताया है. ग्रेग चैपल का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शुरुआत में ही भारत के बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ओपनर शुभमन गिल को आउट नहीं कर पाते हैं, तो वह मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं. उन्होंने कहा कि गिल बहुत अच्छा खिलाड़ी है. अगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अच्छी लाइन लेंथ पर गेंदबाजी नहीं करते हैं तो उन्हें इसकी सजा गिल दे सकते हैं. 

घातक बल्लेबाजी में है माहिर 

चैपल ने कहा कि मैंने शुभमन गिल को थोड़ा सा देखा है. मैंने उसे ऑस्ट्रेलिया में और टेलीविजन पर लाइव देखा है. वह अच्छा खिलाड़ी दिखता है. उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है. दुनिया की अन्य टीमों की तुलना में भारत ने जो एक अच्छा काम किया है, वह है अपने खिलाड़ियों को विकसित करना. भारत ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए अच्छी तरह से तैयार किया है. गिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है, रन बनाए हैं. उन्होंने काफी फर्स्ट क्लास क्रिकेट भी खेला है, तो वह 22 साल के जरूर हैं, लेकिन एक अनुभवी क्रिकेटर हैं.

ऐसे कर सकते हैं गिल को आउट 

इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में गिल की शुरुआत में ही आउट करने की क्षमता है. उन्होंने कहा कि मैं बहुत अधिक विस्तार में नहीं जाना चाहता, लेकिन मुझे यकीन है कि आस्ट्रेलियाई लोगों ने कुछ चीजें जरूर गौर की होंगी जो मैंने भी की हैं. शुभमन अपनी पारी की शुरुआत में कुछ दिक्कत महसूस करते हैं. अगर ऑफ स्टंप के आसपास गेंद डालें और अतिरिक्त उछाल के साथ गेंद आए तो गिल विकेट के पीछे  आउट हो सकते हैं. 

ये गेंदबाज कर सकते हैं गिल को परेशान

ग्रेग चैपल ने बताया कि गिल पहले भी इंग्लैंड में खेल चुके हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया अच्छी गेंदबाजी करता है तो वह इंग्लैंड की परिस्थितियों में संघर्ष करते नजर आएंगे. उन्होंने बताया कि जो गेंदबाज उन्हें सबसे ज्यादा परेशान करेंगे, वो मिचेल स्टार्क की तरह अतिरिक्त पेस के साथ गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं. अतिरिक्त गति से अच्छे-अच्छे खिलाड़ी आउट हो जाते हैं. अतिरिक्त उछाल से भी अच्छे खिलाड़ी आउट हो जाते हैं और मुझे लगता है कि अगर हेजलवुड खेलने के लिए फिट हैं तो वह भी शुभमन के लिए समस्या बन सकते हैं. अगर हेजलवुड नहीं खेलते हैं तो बोलैंड के खेलने की संभावना है. चैपल का मानना है कि बोलैंड एक ऐसे गेंदबाज हैं जो किसी को भी परेशान कर सकते हैं. वह अच्छी लाइन पर गेंदबाजी करते हैं. वह जानता है कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में कितनी अच्छी लेंथ हो सकती है.

Trending news