IND vs WI: रोहित की कप्तानी में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! विंडीज के खिलाफ जमकर बनाए थे रन
Advertisement
trendingNow11765460

IND vs WI: रोहित की कप्तानी में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! विंडीज के खिलाफ जमकर बनाए थे रन

Team India: टीम इंडिया पिछली बार साल 2019 में टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा किया था. इस सीरीज में 96 की औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज को इस बार टीम में जगह नहीं मिली है.

IND vs WI: रोहित की कप्तानी में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! विंडीज के खिलाफ जमकर बनाए थे रन

India vs West Indies: टीम इंडिया लंबे ब्रेक के बाद अब वेस्टइंडीज पहुंच गई है. इस दौरे की शुरुआत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से होगी. इस टेस्ट सीरीज से भारतीय टीम 2023-2025 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआती करेगी. भारतीय टेस्ट टीम में इस सीरीज के लिए कुछ युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है. लेकिन एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिली है जिसने विंडीज के खिलाफ 96 की औसत से रन बनाए हैं.

96 की औसत से रन बनाने वाला टीम से बाहर

टीम इंडिया पिछली बार साल 2019 में टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज गई थी. विराट कोहली की कप्तानी में इस टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया ने 2-0 से जीती थी. टीम की जीत के सबसे बड़े हीरो 29 साल के हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) रहे थे. हनुमा विहारी ने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 2 मैचों की 4 पारियों में 96.33 की औसत से 289 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक निकले थे. लेकिन इस बार हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं.

1 साल से टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

हनुमा विहारी ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेला था. हनुमा विहारी इस मैच में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे. इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में हनुमा विहारी पहली पारी में 20 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 11 रन बनाने में ही कामयाब रहे थे. इस मैच के बाद से ही वह टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. विहारी ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 16 टेस्ट मैचों में 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं.

टीम में वापसी के लिए उठाया बड़ा कदम

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) फिलहाल दलीप ट्रॉफी में साउथ जोन की कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया में वापसी करने के लिए एक बड़ा फैसला किया है. वह इस सीजन नई टीम के साथ रणजी ट्रॉफी खेलते नजर आएंगे. हनुमा विहारी अब तक आंध्र प्रदेश की टीम से घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे. वह इस घरेलू सीजन मध्य प्रदेश की टीम से खेलने के लिए तैयार हैं.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी.

 

Trending news