Team India: संन्यास लेने के बाद फिर मैदान पर लौट रहे ये दो खिलाड़ी, भारत को जिता चुके हैं वर्ल्ड कप
Advertisement

Team India: संन्यास लेने के बाद फिर मैदान पर लौट रहे ये दो खिलाड़ी, भारत को जिता चुके हैं वर्ल्ड कप

Indian Cricket: टीम इंडिया के दो दिग्गज खिलाड़ी संन्यास लेने के बाद एक बार फिर मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को टीम की कप्तानी भी दी गई है. 

Photo (Twitter)

Legends League Cricket: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. टीम इंडिया से संन्यास ले चुके दो खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर खेलते दिखाई देंगे. इन खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट खेले हैं, इतना ही नहीं टीम इंडिया को ये टूर्नामेंट्स जिताने में इन खिलाड़ियों का बड़ा हाथ रहा था. हालांकि ये खिलाड़ी एक टी20 लीग में खेलते दिखाई देंगे. जिसका नाम लीजेंड्स लीग क्रिकेट है.

मैदान पर लौटने जा रहे ये खिलाड़ी

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) का दूसरा सीजन 16 सितम्बर से शुरू होने जा रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और इरफान पठान (Irfan Pathan) आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते दिखाई देंगे. स्टार हरभजन सिंह और इरफान पठान क्रमशः मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग का नेतृत्व करेंगे. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने टीम इंडिया की तरफ से 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 236 एकदिवसीय और 28 टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच भी खेले हैं. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा, 'कई वर्षों तक दुनिया भर के शीर्ष क्रिकेटरों के साथ खेलने से मैंने खेल की बारीकियों को समझा जिससे मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली. एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे टीम की कप्तानी का मौका नहीं मिला लेकिन मैं यहां कप्तानी करने को लेकर बेहद उत्साहित हूं.'

टी20 वर्ल्ड कप में किया कमाल

गेंदबाजी ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) 2007 में पहले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे थे. इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कहा, 'यह शानदार अवसर है और मुझे पूरा विश्वास है कि एक टीम के तौर पर हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे.' आगामी टूर्नामेंट में चार टीमें भाग लेंगी और इसमें कुल 16 मैच खेले जाएंगे. भारत पहली बार इसकी मेजबानी करेगा और इसके मैच छह शहरों में खेले जाएंगे.

ये खिलाड़ी भी बने कप्तान

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) अदानी ग्रुप के स्वामित्व वाले गुजरात जायंट्स का नेतृत्व करेंगे, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जीएमआर ग्रुप के स्वामित्व वाली इंडिया कैपिटल्स के कप्तान होंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news