3 दिन बाद सामने आए हार्दिक पंड्या, बताया कोहली की टीम में क्यों नहीं मिली जगह
Advertisement

3 दिन बाद सामने आए हार्दिक पंड्या, बताया कोहली की टीम में क्यों नहीं मिली जगह

पंड्या ने कहा कि वह इस समय का सदुपयोग फिटनेस को सुधारने में करेंगे ताकि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपनी क्षमता का सही इस्तेमाल कर सकें.

पंड्या ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे आराम दिया गया....(फाइल फोटो‌)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या सोमवार को कैमरे के सामने आए. उन्होंने खुद ही श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में सेलेक्शन न होने की वजह का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि शरीर को थोड़ी दिक्कतों के कारण उन्होंने ही बोर्ड से आराम मांगा था. पंड्या ने कहा कि वह इस समय का सदुपयोग फिटनेस को सुधारने में करेंगे ताकि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपनी क्षमता का सही इस्तेमाल कर सकें. भारत, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा. पंड्या ने कहा कि वह सीरीज से पहले सकारात्मक बने रहेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

  1. कहा- लगातार क्रिकेट खेलने के कारण कुछ परेशानियां हैं
  2. मैं क्रिकेट तब खेलना चाहता हूं, जब पूरी तरह फिट रहूं
  3. इस ब्रेक के दौरान मैं जिम में अभ्यास करूंगा

पंड्या ने एक न्यूज चैनल से कहा, "ईमानदारी से कहूं, तो मैंने आराम के लिए कहा था. मेरा शरीर सही नहीं है. लगातार क्रिकेट खेलने के कारण कुछ परेशानियां हैं. मैं क्रिकेट तब खेलना चाहता हूं जब मैं पूरी तरह फिट रहूं, अपना 100 फीसदी दे सकूं."

उन्होंने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे आराम दिया गया. इस ब्रेक के दौरान मैं जिम में अभ्यास करूंगा और अपनी फिटनेस सुधारूंगा. मैं झूठ नहीं बोलूंगा. मैं दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए काफी उत्साहित हूं. मैं इस आराम के समय का उपयोग अपनी फिटनेस को सुधारने में करूंगा."

...तो क्या इस वजह से हार्दिक पंड्या लगा रहे हैं दनादन छक्के

उन्होंने कहा, "हां, मैं इसके लिए काफी उत्साहित हूं. लोग इसके बारे में बातें कर रहे हैं. यह काफी चर्चित सीरीज है. मुझे जिंदगी में चुनौतियां पसंद हैं, इससे मुझे प्ररेणा मिलती है. जैसा आपने कहा कि मेरी टीम में इस समय कमी महसूस हो रही है, लेकिन क्या पता मैं वहां अंतर पैदा कर दूं. मैं निश्चित हूं कि हम वहां अच्छा करने वाले हैं."

पंड्या से जब करियर में टर्निंग प्वांइट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने का मौका मिला वो मेरे करियर का टर्निग प्वांइट था. इसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा."

Trending news