रवि शास्त्री बोले- दुनिया के किसी भी मैदान में चौके-छक्के लगा सकता पंड्या
Advertisement
trendingNow1344162

रवि शास्त्री बोले- दुनिया के किसी भी मैदान में चौके-छक्के लगा सकता पंड्या

शास्त्री ने कहा, हार्दिक खतरनाक खिलाड़ी है, वह गेंद को पीटने के फन में माहिर है.

शास्त्री ने कहा कि पंड्या स्पिनरों को बखूबी खेलता है... (फाइल फोटो)

नागपुर: हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर चौथे नंबर पर भेजने का भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री का फैसला मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ और उनका मानना है कि बड़ौदा का यह हरफनमौला दुनिया के किसी भी मैदान पर चौके छक्के लगा सकता है. शास्त्री के निर्देश पर ही पंड्या को इंदौर वनडे में चौथे नंबर पर उतारा गया जिसमें उसने 78 रन बनाये. अगले मैच में उसने 41 रन बनाये लेकिन भारत वह मैच हार गया.

इस फैसले के बारे में पूछने पर शास्त्री ने कहा, हार्दिक खतरनाक खिलाड़ी है. वह गेंद को पीटने के फन में माहिर है खासकर स्पिनरों को बखूबी खेलता है. मैंने उसकी तरह स्पिनरों को खेलने वाले खिलाड़ी नहीं देखे. युवराज सिंह अपने कैरियर के चरम दिनों में ऐसा ही था. ये लोग दुनिया के किसी भी मैदान पर चौके-छक्के लगा सकते हैं." कोच ने यह भी कहा कि 243 रन के लक्ष्य को हासिल करना सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रयास था क्योंकि नागपुर की पिच पर रन आसानी से नहीं बनते. उन्होंने कहा, "हमने आखिर में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी की. यह आसान ट्रैक नहीं था और रोहित ने इसे आसान बना दिया. उसकी बल्लेबाजी देखने लायक थी."

यह भी पढ़ें: ...तो क्या इस वजह से हार्दिक पंड्या लगा रहे हैं दनादन छक्के

गौरतलब है कि रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवें और आखिरी वनडे क्रिकेट मैच में रविवार को सात विकेट से हराकर सीरीज 4-1 से जीत ली और आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक के सिंहासन पर अपनी स्थिति और पुख्ता कर ली. रोहित शर्मा को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं, हार्दिक पंड्या को मैन ऑफ द सीरीज रहे. इस सीरीज में सबसे ज्यादा चर्चा हार्दिक पंड्या की रही. पंड्या ने पूरी सीरीज के दौरान दोहरा प्रदर्शन किया. पांच मैचों की चार पारियों में बल्लेबाजी करते हुए पंड्या ने कुल 222 रन बनाए. नागपुर में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. गेंद से भी पंड्या ने कमाल दिखाते हुए कुल 7 विकेट झटके.

Trending news