सूर्यकुमार-हार्दिक को लेकर खिंची तलवार, गौतम गंभीर और जय शाह में बंटी हुई राय! अब क्या होगा?
Advertisement
trendingNow12341297

सूर्यकुमार-हार्दिक को लेकर खिंची तलवार, गौतम गंभीर और जय शाह में बंटी हुई राय! अब क्या होगा?

India T20I captain Hardik Pandya or Suryakumar Yadav: भारतीय क्रिकेट जगत में चर्चा का सबसे बड़ा विषय इन दिनों ये बन गया है कि भारत की अगली टी20 टीम का कप्तान कौन होगा. ये चर्चा इतनी जोरों पर है कि 27 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए टीमों की घोषणा में भी देरी हो रही है.

सूर्यकुमार-हार्दिक को लेकर खिंची तलवार, गौतम गंभीर और जय शाह में बंटी हुई राय! अब क्या होगा?

India T20I captain Hardik Pandya or Suryakumar Yadav: भारतीय क्रिकेट जगत में चर्चा का सबसे बड़ा विषय इन दिनों ये बन गया है कि भारत की अगली टी20 टीम का कप्तान कौन होगा. ये चर्चा इतनी जोरों पर है कि 27 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए टीमों की घोषणा में भी देरी हो रही है. पिछले महीने भारत के टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. अब उनके स्थान पर टी20 में कप्तान कौन होगा, इसे लेकर अभी तक फैसला नहीं हो पाया है.

हार्दिक और सूर्यकुमार कप्तानी के दावेदार

अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई ने बुधवार को टीमों की घोषणा करनी थी, लेकिन टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या या सूर्यकुमार यादव में से कौन कप्तानी करेगा, इस पर अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है. इस वजह से घोषणा में एक और दिन की देरी हुई और अब खबरों के अनुसार ये गुरुवार को होगी. बीसीसीआई के सामने ये समस्या है कि क्या हार्दिक को सबसे छोटे फॉर्मेट में वापस कप्तान बनाया जाए या फिर सूर्यकुमार यादव को ही कप्तानी जारी रखने दिया जाए, जिन्होंने पिछले साल हार्दिक के चोटिल होने के बाद टीम की अगुवाई की थी.

हार्दिक की फिटनेस पर सवाल

हार्दिक पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के बीच में टखने की चोट के चलते रिहैब में थे और इसी साल की शुरुआत में ही आईपीएल में वापसी कर पाए थे. इस बीच सूर्या ने भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से टी20 सीरीज जीत दिलाई थी. इसके अलावा, खबरों के अनुसार नए कोच गौतम गंभीर हार्दिक की फिटनेस को लेकर आशंकित हैं, क्योंकि वह हाल ही के दिनों में चोटों (पीठ, टखना) से परेशान रहे हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs SL Sqaud: हार्दिक पांड्या या सूर्यकुमार यादव... कप्तानी में कौन है बेस्ट? भारत के इस स्टार का पलड़ा ज्यादा भारी

जय शाह की सोच अलग

कुछ रिपोर्ट्स ये भी बताती हैं कि गंभीर की दिल्ली से वीडियो कॉल पर बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा हुई, लेकिन टी20 कप्तानी को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका. गंभीर सूर्यकुमार के समर्थन में हैं, जबकि शाह हार्दिक को कप्तान बनाना चाहते हैं. जय शाह ने इससे पहले कहा था, ''कप्तानी का फैसला सेलेक्टर्स करेंगे. हम उनसे बात करके इसका ऐलान करेंगे. हार्दिक पांड्या के फॉर्म पर काफी सवाल उठ रहे थे, लेकिन हमने और सेलेक्टर्स ने उन पर भरोसा किया जिस पर वह खरे उतरे हैं.''

ये भी पढ़ें: IND vs SL Squad: सूर्यकुमार या हार्दिक...कप्तानी पर फंस गया पेंच

वनडे सीरीज में खेल सकते हैं सीनियर प्लेयर

रोहित, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को श्रीलंका दौरे पर आराम दिए जाने की संभावना है. हालांकि, बुधवार को क्रिकबज की एक रिपोर्ट में बताया गया कि रोहित तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध करा सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ की जगह लेने के बाद श्रीलंका दौरा गंभीर का बतौर मुख्य कोच पहला कार्यभार होगा. दौरे की शुरुआत 27 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच के साथ होगी.

Trending news