एशिया कप में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, तीन खिलाड़ी हुए बाहर, जडेजा की हुई वापसी
Advertisement

एशिया कप में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, तीन खिलाड़ी हुए बाहर, जडेजा की हुई वापसी

बीसीसीआई ने कहा, "भारतीय टीम में हार्दिक, अक्षर और शार्दुल के स्थान पर एशिया कप के लिए अब दीपक चाहर, रवींद्र जड़ेजा और सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है."

टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ी हुए बाहर (PIC : IANS)

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने दुबई में जारी एशिया कप टूर्नामेंट में खेल रही भारतीय टीम में तीन बदलाव करने का फैसला किया है. इस बदलाव के तहत टीम के तीन चोटिल खिलाड़ियों हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर एशिया कप से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. बीसीसीआई ने कहा, "भारतीय टीम में हार्दिक, अक्षर और शार्दुल के स्थान पर एशिया कप के लिए अब दीपक चाहर, रवींद्र जडेजा और सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है."

बता दें कि एशिया कप में भारत अब तक दो मैच खेला है और उसने दोनों में जीत हासिसल की है. पहले मैच में भारत ने हॉन्गकॉन्ग को 26 रनों और दूसरे मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी. खास बात यह रही कि भारत ने दोनों मैच बिना किसी ब्रेक के बैक टू बैक खेले थे. 

बोर्ड ने कहा, "हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में पीठ में चोट लगी थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है. इस चोट के कारण वह बाकी बचे एशिया कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम के साथ नहीं खेल पाएंगे."

इसके अलावा बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि अक्षर को भी पाकिस्तान के खिलाफ फील्डिंग के दौरान बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी है. उनकी चोट के स्कैन के बाद एशिया कप से उन्हें बाहर करने का फैसला लिया गया. 

fallback

बीसीसीआई ने कहा, "हांगकांग के खिलाफ खेले गए पहले मैच के दौरान शार्दुल को राइट हिप में चोट लगी. इस कारण वह भी एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे. उनके स्थान पर सिद्धार्थ को टीम में शामिल किया गया है."

बोर्ड ने कहा कि एशिया कप के बाकी बचे टूर्नामेंट के लिए हार्दिक के स्थान पर दीपक और अक्षर के स्थान पर जडेजा टीम में शामिल होंगे.

Trending news