WBBL: फैंस को लगा तगड़ा झटका, चोटिल होकर भारतीय कप्तान इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर
Advertisement
trendingNow11402408

WBBL: फैंस को लगा तगड़ा झटका, चोटिल होकर भारतीय कप्तान इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर

Australia T20 Tournament: ऑस्ट्रेलिया की मशहूर टी20 लीग बिग बैश के सीजन 8 से एक स्टार खिलाड़ी बाहर हो गई है. इससे क्रिकेट फैंस को तगड़ा झटका लगा है. 

Twitter

Australia Big Bash League T20 Tournament: भारतीय महिला टीम ने हाल ही में श्रीलंका को हराकर 7वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. अब भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. भारत की एक स्टार महिला खिलाड़ी चोटिल होकर बिग बैश लीग से बाहर हो गई है. ये खिलाड़ी धाकड़ बैटिंग में माहिर है. 

ये स्टार खिलाड़ी हुई बाहर 

पीठ की चोट के चलते भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर महिला बिग बैश लीग (WBBL) से बाहर हो गई हैं. 130.96 के स्ट्राइक रेट से 406 रन बनाने के साथ हरमनप्रीत पिछले सीजन की 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' रहीं थी. चैलेंजर मुकाबले में रेनेगेड्स को एडिलेड स्ट्राइकर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. 

मेलबर्न रेनेगेड्स ने दिया ये बयान  

मेलबर्न रेनेगेड्स के जनरल मैनेजर जेम्स रोसेनगार्टन ने कहा, 'हरमनप्रीत पिछले साल हमारे लिए शानदार रहीं थी और हम इस सीजन उन्हें अपनी टीम के साथ देखना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्य से वह चोट के कारण बाहर हो गई हैं.'

पहले दो मैचों से होना था बाहर 

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत केवल पहले दो मैचों से बाहर होने वाली थी क्योंकि वह भारत की सातवीं एशिया कप जीत में शामिल थी. रेनेगेड्स के कोच साइमन हेल्मॉट को उम्मीद थी कि हरमनप्रीत एशिया कप फाइनल के बाद पूर्ण सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगी. उन्होंने यह भी कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में उनके कार्यभार का ध्यान रखा जाएगा. 

इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस 

पिछले हफ्ते इंग्लैंड की बल्लेबाज ईव जोंस को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जोड़ा गया था. रोसेनगार्टन ने कहा, 'ईव कम से कम अगले कुछ मैचों के लिए हमारे दल के साथ रहेंगे जब तक हम टूर्नामेंट के बाकी हिस्सों के लिए अपनी सबसे अच्छी रणनीति बनाते हैं. वर्तमान सीजन में टीम ने अपने पहले दो मैचों में एक जीत दर्ज की है. इससे पहले भारतीय उपकप्तान स्मृति मंधाना ने अपने कार्यभार प्रबंधन का हवाला देते हुए इस प्रतियोगिता से अपना नाम वापस ले लिया था. 

(इनपुट: आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news