IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के बीच संन्यास लेगा भारत का ये स्टार खिलाड़ी! फैंस को लगेगा जोर का झटका
Advertisement

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के बीच संन्यास लेगा भारत का ये स्टार खिलाड़ी! फैंस को लगेगा जोर का झटका

Team India: भारत और वेस्टइंडीज के बीच इन दिनों क्रिकेट सीरीज खेली जा रहा है. अभी हाल ही में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 से टेस्ट सीरीज जीती है. 27 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है. भारत और वेस्टइंडीज सीरीज के बीच टीम इंडिया का एक स्टार क्रिकेटर संन्यास लेने के लिए मजबूर हो सकता है.

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के बीच संन्यास लेगा भारत का ये स्टार खिलाड़ी! फैंस को लगेगा जोर का झटका

IND vs WI, News: भारत और वेस्टइंडीज के बीच इन दिनों क्रिकेट सीरीज खेली जा रहा है. अभी हाल ही में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 से टेस्ट सीरीज जीती है. 27 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है. भारत और वेस्टइंडीज सीरीज के बीच टीम इंडिया का एक स्टार क्रिकेटर संन्यास लेने के लिए मजबूर हो सकता है, क्योंकि लंबे समय से उसे BCCI और सेलेक्टर्स पूछ ही नहीं रहे हैं. अगर टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर देता है तो उसके फैंस के लिए ये बहुत बड़ा झटका साबित होगा. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर अब खत्म माना जा रहा है.

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के बीच संन्यास लेगा भारत का ये स्टार खिलाड़ी!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जिस तरह इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से ड्रॉप किया है, वह बहुत हैरान करने वाला है. अगर इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स भविष्य में होने वाली वनडे या टी20 सीरीज के लिए नहीं चुनते हैं, तो उसके पास सिर्फ संन्यास लेने का विकल्प ही बच जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने अचानक ही तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को टीम इंडिया से बाहर कर दिया, जिसके बाद अब इस खिलाड़ी की दोबारा वापसी नामुमकिन नजर आ रही है.

फैंस को लगेगा जोर का झटका

हर्षल पटेल ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया में मौका पाया था, लेकिन सिर्फ 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद ही इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन की दुनिया के सामने पोल खुलकर रह गई. हर्षल पटेल भारत के लिए 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में केवल 29 विकेट ही हासिल कर पाए हैं. तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ जनवरी 2023 में खेला था. इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद हर्षल पटेल को सेलेक्टर्स ने मौका ही नहीं दिया है.   

टीम इंडिया के लिए विलेन बनते जा रहे थे

टीम इंडिया के पास अब मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट जैसे तेज गेंदबाजों का अच्छा पूल है. ऐसे में अब 32 साल के हर्षल पटेल की एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी मुमकिन नहीं होगी. हर्षल पटेल ने अपने आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 6 विकेट्स ही झटके थे. वहीं, हर्षल पटेल ने अपने पिछले 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 5 बार 40 से ज्यादा रन लुटाए थे. हर्षल पटेल मैच दर मैच टीम इंडिया के लिए विलेन बनते जा रहे थे. महंगी और खराब गेंदबाजी की वजह से इस क्रिकेटर को सेलेक्टर्स ने ड्रॉप करने में ही भलाई समझी. 

Trending news